ताज़ा खबर
 

क्योंकि हर कोई धोनी नहीं होता! पाक कप्तान सरफराज का जमकर उड़ रहा मजाक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद सोमवार को हंसी का पात्र बने। कारण एक मैच में उनके आउट होने का तरीका था। वह इस दौरान स्टंपिंग से बचने की कोशिश कर रहे थे। पाकिस्तानी कप्तान का प्रयास अच्छा था, मगर वह उससे अपना विकेट नहीं बचा सके। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसी बात पर उनका जमकर मजाक बनाया।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की सोमवार को टि्वटर पर खिल्ली उड़ी। लोगों ने कहा कि जब आप धोनी जैसे प्रोफेशनल्स की नकल करेंगे तो यही होगा। (फोटोः टि्वटर)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद सोमवार को हंसी का पात्र बने। कारण एक मैच में उनके आउट होने का तरीका था। वह इस दौरान स्टंपिंग से बचने की कोशिश कर रहे थे। पाकिस्तानी कप्तान का प्रयास अच्छा था, मगर वह उससे अपना विकेट नहीं बचा सके। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसी बात पर उनका जमकर मजाक बनाया। चूंकि सरफराज जिस अंदाज में क्रीज पर गिरे थे, वैसे ही टीम इंडिया के बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी स्टंट कर स्टंपिंग से खुद को बचाते हैं। आमतौर पर वह पैर फैलाकर विकेट बचाने में कामयाब भी साबित होते हैं, मगर सरफराज इस मामले में चूक गए। यही कारण था कि लोगों ने न केवल सरफराज को लेकर मजाकियां टिप्पणियां कीं बल्कि यह भी कहा कि ऐसा तब होता है, जब आप किसी प्रोफेशनल (धोनी) के स्टंट्स की नकल करने का प्रयास करते हैं। एक यूजर ने यह पूछते हुए ट्वीट किया कि कहीं सरफराज क्रीज पर योगा तो नहीं कर रहे थे।

सोमवार को वेलिंगटन पाकिस्तान-न्यूजीलैंड का पहला टी-20 मैच था। पाकिस्तान ने 19.4 ओवर्स में 10 विकेट पर 105 रन बनाए थे। जवाबी पारी में कीवी टीम ने 15.5 ओवर में महज तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए। ऐसा कर न्यूजीलैंड ने यह मैच 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली। मैच में हार-जीत से इतर एक और चीज भी देखने के लिए, जिस पर पूरी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की किरकिरी हुई।

वेलिंगटन में सोमवार को पाकिस्तान-न्यूजीलैंड का पहला टी-20 मैच था। सरफराज इसमें सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए थे। (फाइल फोटो)

हुआ यूं था कि सरफराज अहमद पिच पर डटे थे। गेंदबाजी मिशेल सैंटनर कर रहे थे। पाकिस्तानी कप्तान ने उनकी गेंद को क्रीज के बाहर थोड़ा बढ़कर स्वीप करना चाहा, लेकिन इसी दौरान वह अपना संतुलन खो बैठे और गिर गए। वह अपने दोनों पैर विपरीत दिशा में फैला कर विकेट बचाना चाह रहे थे, मगर नाकामयाब रहे। पीछे खड़े विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। सरफराज 14 गेंदों पर नौ रन कर इसके बाद पवेलियन लौट गए, जिसमें एक चौका भी शामिल था। देखिए उनके आउट होने पर कैसे मजे लिए।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App