ताज़ा खबर
 

खुफिया कैमरे ने खोली नर्सिंग होम स्‍टाफ की पोल, देखें वीडियो

शिकायत के बाद नर्सिंग होम ने यूनिस को गलत बताते हुए उनके आरोपों को खारिज कर दिया। हालांकि यूनिस ने शिकायत करनी बंद नहीं की, जिसके बाद परिवार के सद्स्यों ने सच्चाई जानने के उद्देश्य से यूनिस के कमरे में खुफिया कैमरे लगाए। कैमरे में करीब 100 ऐसे वीडियो रिकॉर्ड हुए, जिसमें नर्सें बुजुर्ग यूनिस के साथ बुरा बर्ताव करते हुए दिखाई दीं।

नर्सिंग होम स्टाफ ने बुजुर्ग को प्रताड़ित किया। (फोटो सोर्स- ट्विटर/@nowthisnews)

अमेरिका के लिवोनिया से एक ऐसी घटना सामने आई है जो आपके होश उड़ा देगी। यहां नर्सिंग होम के स्टाफ द्वारा एक बीमार बुजुर्ग व्यक्ति को टॉर्चर किए जाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर नर्सिंग होम स्टाफ के बर्ताव का वीडियो इस वक्त काफी वायरल हो रहा है। इसमें दो महिला स्टाफ मेंबर्स व्हीलचेयर पर बैठे बुजुर्ग के साथ सख्त व्यवहार करते दिख रही हैं। दरअसल, अमेरिका के मिशिगन के लिवोनिया में डियरबोर्न के एक परिवार ने नर्सिंग स्टाफ पर उनके 89 वर्षीय बुजुर्ग पिता हुसैन यूनिस के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। परिवार का कहना है कि उनके पिता को मई 2015 में पेट की सर्जरी के बाद कुछ दिनों के लिए नर्सिंग होम में रखा गया था। उस दौरान वहां की नर्सों ने उनको काफी परेशान किया था और उनकी सही तरीके से देखभाल भी नहीं की थी। परिवार का कहना है कि नर्सों के व्यवहार के बारे में जब हुसैन यूनिस ने उन्हें बताया तब नर्सिंग होम में इसकी शिकायत की गई।

शिकायत के बाद नर्सिंग होम ने यूनिस को गलत बताते हुए उनके आरोपों को खारिज कर दिया। हालांकि यूनिस ने शिकायत करनी बंद नहीं की, जिसके बाद परिवार के सद्स्यों ने सच्चाई जानने के उद्देश्य से यूनिस के कमरे में खुफिया कैमरे लगाए। कैमरे में करीब 100 ऐसे वीडियो रिकॉर्ड हुए, जिसमें नर्सें बुजुर्ग यूनिस के साथ बुरा बर्ताव करते हुए दिखाई दीं। सोशल मीडिया पर भी जो वीडियो सामने आया है उसमें नर्सें काफी लापरवाही के साथ यूनिस को व्हीलचेयर से उठाकर बिस्तर पर पटकते हुए दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा बुजुर्ग व्यक्ति को सिर पर भी नर्सों ने कई बार पीटा है।

डेली मेल के मुताबिक एक नर्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मुस्लिमों को निकालने के लिए किए गए प्रयासों की तारीफ करते हुए यूनिस को प्रताड़ित किया। परिवार का आरोप है कि यूनिस मध्य पूर्वी इलाके के हैं, इसलिए उन्हें नर्सों ने परेशान किया। ए बुजुर्ग के परिवार ने वीडियो के आधार पर नर्सों के खिलाफ शिकायत की। डेली मेल के मुताबिक इन नर्सों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App