ताज़ा खबर
 

VIDEO: अब Tattoos बोलने लगे I Love You, ये है अपनी पसंद की आवाज सुनने का तरीका

बदन पर पसंदीदा टैटू गुदवाने की चाह रखने वालों को यह जानकर आश्चर्य होगा कि तकनीक के कमाल के गठजोड़ से अब शरीर पर ऐसे टैटू बनवाना संभव हो चुका है, जिनमें वे दिल और दिमाग को सुकून पहुंचाने वाली उनकी पसंद की जादुई आवाजें सहेज सकते हैं और जब चाहें सुन सकते हैं। कपल्स चाहें तो 'आई लव यू' की आवाज टैटू में पिरो सकते हैं।

Author May 22, 2018 6:21 PM
यूट्यूब वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट।

बदन पर पसंदीदा टैटू गुदवाने की चाह रखने वालों को यह जानकर आश्चर्य होगा कि तकनीक के कमाल के गठजोड़ से अब शरीर पर ऐसे टैटू बनवाना संभव हो चुका है, जिनमें वे दिल और दिमाग को सुकून पहुंचाने वाली उनकी पसंद की जादुई आवाजें सहेज सकते हैं और जब चाहें सुन सकते हैं। कपल्स चाहें तो ‘आई लव यू’ की आवाज टैटू में पिरो सकते हैं। किसी को अपने माता-पिता या दादा-दादी की आवाज टैटू में गुदवानी हो तो वह भी संभव है। कुछ लोगों को घर के पालतू जानवरों से बड़ा प्यार होता है, उनकी आवाजें भी टैटू में गुदवाकर सुनी जा सकती हैं। यह दावा दरअसल हम नहीं, एप्पल और गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद एक ऐप कर रहा है, नाम ‘Skin Motion – Inventors of Soundwave Tattoos’ है। इस ऐप को करीब साल भर पहले विकसित किया जा रहा था। इसका एक पुराना वीडियो याहू ने अपने फेसबुक पेज से सोमवार (21 मई) को शेयर किया है।

वीडियो में टैटू पर मोबाइल का कैमरा लगाकार उसमें डाउनलोड किए गए ऐप से आवाजें आती हुईं सुनी जा रही हैं। इस पुराने वीडियो की विश्वस्यनीयता जांचने के लिए हमने इस इस प्रकार के टैटू की सेवा और जानकारी देने वाली वेबसाइट skinmotion.com को खंगाला। वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इस तरह के टैटू एक सर्टिफाइड स्किन मोशन टैटू आर्टिस्ट से ही बनवाने होते हैं। इसके लिए वेबसाइट ने ऐसे आर्टिस्ट्स का पता लगाने के लिए एक डायरेक्ट्री भी दी है। करना यह होता है कि पहले मोबाइल पर Skin Motion – Inventors of Soundwave Tattoos ऐप डाउनलोड करना होता है, फिर उसमें अपने पसंद की आवाज रिकॉर्ड करनी होती है, इसके बाद स्किन मोशन टैटू आर्टिस्ट से टैटू गुदवाकर उस आवाज को सुनने के लिए ऐप को एक्टिवेट करना होता है।

ध्यान रहे कि ऐप को मुफ्त में एक्टिवेट नहीं किया जा सकता है, वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 33.99 डॉलर यानी आज के हिसाब से करीब ढाई हजार रुपये का भुगतान पहले वर्ष की सेवा के लिए करना होगा और इसके बाद हर वर्ष के लिए 9.9 डॉलर यानी करीब सात सौ रुपये खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह भी है कि इस ऐप के रिव्यूज में ज्यादातर यूजर्स ने नकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी हैं, इसलिए अगर आप ऐसा टैटू बनवाने जाएं तो इसकी पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही ऐसा कदम उठाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App