ताज़ा खबर
 

फिर से शेयर हो रहा है रमजान के दौरान वॉशरूम में लंच करते गैर-मुस्लिम बच्चों का 4 साल पुराना फोटो-वीडियो

गैर मुस्लिम बच्चों से कहा गया कि जब तक रमजान चल रहे हैं तब तक आप लोग वॉशरूम में जाकर अपना लंच करेंगे।

तस्वीर फेसबुक पर वायरल हो रही पोस्ट से ली गई है।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि रमजान के दौरान गैर मुस्लिम छात्रों को स्कूल के वॉशरूम में बैठ कर खाने के लिए मजबूर किया जा रहा है ताकि जिन लोगों ने रोजा रखा है उनकी भावनाएं आहत ना हो। इन्हीं तस्वीरों की वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट भी किया गया है। इस वीडियो को राहुल केडिया नाम के यू ट्यूब अकाउंट से अपलोड किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है- SHOCKING : Non-Muslim students forced to eat their lunch in Toilets during Ramadan. आपको बता दें कि रमजान की शुरुआत के बाद से ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्रों को खाना ना मिलने की बाते सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ऐसे में अब इन तस्वीरों और इस वीडियो ने यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि गुनेश्वरी केली नाम की एक मां ने स्कूल के वॉशरूम में लंच कर रहे प्राइमरी क्लास के छात्रों की तस्वीर पोस्ट की। तस्वीर मलेशिया के एक स्कूल की है। किसी बच्चे की मां द्वारा पोस्ट की गई ये तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी। गुनेश्वरी के अनुसार रमजान के दौरान इन बच्चों को कैंटीन में जाने की मनाही है ताकि कैंटीन गंदी ना हो। ऐसे में गैर मुस्लिम बच्चों से कहा गया कि जब तक रमजान चल रहे हैं तब तक आप लोग वॉशरूम में जाकर अपना लंच करेंगे। बच्चों से कहा गया कि इस दौरान ना तो कैंटीन में कुछ बनेगा और ना ही कोई कैंटीन में जाकर खाएगा। इन तस्वीरों के साथ लिखा जा रहा है कि स्कूल प्रशासन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

वायरल हो रही इन तस्वीरों का सच कुछ और ही है। इन तस्वीरों के बारे में जो कुछ कहा जा रहा है वो सब सही है बस गलत ये है कि इस घटना को ताजा मामला बताया जा रहा है जबकि ये खबर 4 साल पुरानी है। इंटरनेट पर इन तस्वीरों से जुड़ी तमाम खबरें पड़ी हुई हैं जो ये बताती हैं की ये मामला आज का ना हो कर काफी पुराना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App