ताज़ा खबर
 

नीरव मोदी ने भारतीयों को भेजा है ये जवाब, देखें मजेदार वीडियो

हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के जरिये PNB को 11,400 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। घोटाले में उनके मामा मेहुल चौकसी को भी आरोपी बनाया गया है। दोनों अभी तक जांच एजेंसियों की पकड़ से दूर हैं।

Author नई दिल्‍ली | Updated: February 24, 2018 8:31 AM
PNB घोटाले के मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी। (फोटो सोर्स: यूट्यूब स्‍क्रीन शॉट)

ज्‍योत्‍सना बसोटिया

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए हजारों करोड़ रुपये के घोटाले के मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी को लेकर एक नया वीडियो सामने आया है। अक्षय कुमार अभिनीत फिल्‍म ‘पैडमैन’ के एक गाने का पैरोडी बनाया गया है। वीडियो में नीरव मोदी द्वारा भारतीयों को दिलचस्‍प और मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए दिखाने की कोशिश की गई है। गाने के बोल कुछ इस तरह से हैं, ‘आज से मेरे सरे कर्जे तेरे हो गए, आज से मेरा लोन तेरा हो गया। आज से मेरे सारे खर्चे तेरे हो गए, आज से यूएस घर मेरा हो गया। 11 हजार करोड़ का जो बिल है, आज से तेरा हो गया।’ इसके लिए ‘पैडमैन’ फिल्‍म के लोकप्रिय गाने ‘आज से तेरी…’ को चुना गया है। इसके जरिये हीरा कारोबारी द्वारा किए गए हजारों करोड़ रुपये के घोटाले पर तंज कसा गया है। बता दें कि नीरव मोदी ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के जरिये PNB को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नीरव और उनके मामा मेहुल चौकसी को पूछताछ के लिए पेश होने को लेकर नोटिस जारी किया है, लेकिन दोनों आरोपियों की ओर से इस बाबत अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। केंद्र सरकार ने भारत के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपियों के खिलाफ हर संभव कार्रवाई करने की बात कही है।

बैंक कर्मचारियों से मिलकर दिया था घोटाले को अंजाम: नीरव मोदी ने बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया था। मामले की जांच में जुटी एजेंसियां इस मामले में अब तक कई बैंक कर्मचारियों और नीरव एवं मेहुल चौकसी की कंपनी से जुड़े अधिकारियों को गिरफ्तार कर चुकी है। सीबीआई ने बताया था कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों ने फर्जीवाड़े का धंधा वर्ष 2008 में ही शुरू कर दिया था। वे अवैध तरीके से एलओयू जारी करवा कर विदेशों में स्थित भारतीय बैंकों की शाखाओं से पैसे निकाल लेते थे। PNB के अधिकारियों ने जनवरी के अंत में नियमित रेगुलेटरी फाइलिंग में फर्जीवाड़े की जानकारी दी थी। हजारों करोड़ के इस घोटाले को मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस शाखा से अंजाम दिया गया था। घोटाले के सामने आने के बाद सीबीआई और ईडी ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी से जुड़ी कंपनियों की कई शाखाओं को सील कर दिया। छापे के दौरान कुछ महत्‍वपूर्ण दस्‍तावेज हाथ लगने की भी बात कही गई है। बता दें कि नीरव मोदी ने PNB को पत्र लिखकर कहा था कि मामले के सार्वजनिक होने से बकाया चुकाना मुश्किल हो जाएगा। हालांकि, PNB ने नीरव मोदी को कर्ज चुकाने का एक और मौका दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विंग कमांडर पति के अंतिम संस्‍कार में 5 दिन की बेटी को गोद में ले पहुंचीं मेजर कुमुद डोगरा, लोग कर रहे सलाम
2 वीडियो: अमेठी में बोले कुमार विश्‍वास- मैं भारतीय राजनीति का सबसे कम उम्र का आडवाणी हूं
3 पहले मारा था मैच फिक्सिंग का तंज, बर्थडे पर हर्शल गिब्स को ये बोले आर.अश्विन