scorecardresearch

तीन चीजें कभी अंडर एस्टीमेट मत करना, मास्क… सलमान की फिल्मों का नाम लेकर यूपी पुलिस ने किया कोरोना से आगाह

लोग अपनी ड्यूटी को समझें इसके लिए यूपी पुलिस ने अपने अलग ही अंदाज में लोगों को सचेत किया। पुलिस ने दबंग सलमान यानि प्रेम के नाम से लोगों को सचेत करने की कोशिश की। पुलिस का अंदाज काफी शायराना दिखा। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इसे काफी पसंद किया।

corona, up police, salman khan, bolywood dabang, covid-19
यूपी पुलिस ने सलमान का नाम लेकर कोरोना से जागरूक किया। (फाइल फोटो)

कोरोना के घातक हमले को लोग संजीदगी से नहीं ले रहे हैं। यहां-वहां लोगों को हुजूम बगैर सुरक्षा इंतजामों के दिख रहा है। यहां तक कि लोग मास्क भी नहीं लगाते दिख रहे। लोगों की लापरवाही उनकी जान पर भारी पड़ सकती है। दूसरी लहर के दौरान कोरोना की मारक क्षमता दिख चुकी है।

लोग अपनी ड्यूटी को समझें इसके लिए यूपी पुलिस ने अपने अलग ही अंदाज में लोगों को सचेत किया। पुलिस ने दबंग सलमान यानि प्रेम के नाम से लोगों को सचेत करने की कोशिश की। पुलिस का अंदाज काफी शायराना दिखा। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इसे काफी पसंद किया। क्रिएटिविटी के लिए लोगों ने दिल खोलकर पुलिस की सराहना की।

वायरस से चल रही कुश्ती में यही तीनों ‘अंतिम’ तक आपके ‘बॉडीगार्ड’ बने रहेंगे। सतर्क रहिए और सुरक्षा के ‘सुल्तान’ बनकर ‘भारत’ में कोरोना की ‘दबंगई’ को ‘किक’ कीजिए। बॉलीवुड के दबंग खान की फिल्मों को आधार बनाकर यूपी पुलिस ने कोरोना से जंग में लोगों का सहयोग कुछ इस अंदाज में मांगा और सलमान की फिल्मों के नाम से उन्हें सचेत भी किया।

यूपी पुलिस के हैंडल से पोस्ट किया गया- जिंदगी में तीन चीजों कभी अंडर एस्टीमेट नहीं करना- मास्क, सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग। सलमान की फिल्म के ये डायलाग लोगों के सिर चढ़कर बोलते रहे हैं। लिहाजा यूपी पुलिस ने भी इसे जमकरस भुनाने की कोशिश में कसर बाकी नहीं रखी। लोगों को जागरूक करने की हर संभव कोशिश पोस्ट में की गई।

सोशल मीडिया पर लोगों ने पुलिस की इस क्रिएटिविटी को सराहा तो कुछ ने यूपी के जवानों की टांग खिंचाई के साथ सरकार पर भी तंज कसे। एक यूजर ने लिखा- ये बात आप अगर नेताओं को बतायें और इनका चालान काटें तो अच्छा हो. पब्लिक पहले दिन से ही फालो कर रही है। उनका कहना था कि लोगों को पता है कि चपेट में आए तो क्या होगा। जबकि नेताओं को तो तुरंत फाइव स्टार अस्पताल मिल जाएंगे।

एक ने लिखा- और चुनावी रैलियों में आते रहिए, कल कानपुर में स्वागत है। उत्तर प्रदेश पुलिस आपकी सेवा में तत्पर है। उनका कटाक्ष था कि एक तरफ पुलिस ज्ञान बांट रही है। वहीं दूसरी तरफ जब मोदी लाखों की रैली करेंगे तो मूक दर्शक बनकर खड़ी रहेगी। पुलिस को उस दौरान एक्शन लेना चाहिए। तभी सलमान की आड़ में जो अपील की गई वो परवान चढ़ेगी।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट