ताज़ा खबर
 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्‍हें सलाम करता हूं

Subhas Chandra Bose Jayanti: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें याद किया है।

Subhas Chandra Bose, netaji Subhas Chandra Bose, सुभाषचंद्र बोस, subhash chandra bose birthday,subhash chandra bose birth date, netaji birthday, netaji jayanti, netaji Subhas Chandra Bose jayanti, subhash chandra, subhash chandra latest update, trending news, subhash chandra bose hindiनेताजी सुभाष चंद्र बोस ने अंग्रेजों से लोहा लेने के लिए आइएनए का गठन किया था। (सांकेतिक फोटो)

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें याद किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर नेताजी को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने क‍हा, ”मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर सलाम करता हूं। भारत को उपनिवेशवाद से आजाद कराने में उनके साहस ने प्रमुख भूमिका निभाई।” मोदी ने आगे कहा, ”नेताजी बोस महान बुद्धिजीवी थे जिन्‍होंने हमेशा समाज के वंचित वर्ग की भलाई और हितों के बारे में सोचा। हमारी सरकार को नेताजी बोस से जुड़ी गोपनीय फाइलों को जारी करने का मौका मिला और दशकों से चल रही लोगों की मांग को पूरा किया।” पीएम ने अपने ट्वीट में नेताजी से जुड़ी फाइलों को पढ़ने का लिंक भी शेयर किया। गौरतलब है कि पिछले एक साल में मोदी सरकार ने हर महीने नेताजी से जुड़ी 100 फाइलें जारी की हैं। इसकी शुरुआत पिछले साल 23 जनवरी से हुई थी। ये सारी फाइलें अब सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं।

राहुल गांधी के दफ्तर की ओर से भी नेताजी बोस को श्रद्धांजलि दी गई। उनकी ओर से टि्वटर पर लिखा गया, ”नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद करते हैं। आजादी के संघर्ष के नायक, उनका साहस, बलिदान और अदम्‍य विचारधारा प्रेरणा रहेगी।”

 

Next Stories
1 मुंबई की सड़कों पर आधी रात को घूमता हुआ तेंदुआ सीसीटीवी में कैद, देखें VIDEO
2 बिग बॉस 10: अखाड़े के पहलवान मनवीर गुर्जर को कुछ ऐसे कर रहे सपोर्ट, देखिए Video
3 इन स्मार्टफोन्स पर 5000 रुपए से ज्यादा का डिस्काउंट, ऑफर के बचे हैं सिर्फ 2 दिन
यह पढ़ा क्या?
X