ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी ने टीके पर एक पैसा खर्च नहीं किया और सर्टिफिकेट पर छपवा ली अपनी फोटो – रवीश कुमार ने पीएम पर साधा निशाना, आ रहे ऐसे कमेंट्स

Ravish Kumar ने लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर के महीने में भारत की दोनों कंपनियों का दौरा करते हैं। सीरम जाते हैं और भारत बायोटेक जाते हैं। सोचिए आपको लगा होगा कि सब मोदी जी करा रहे हैं। प्रोपेगैंडा की भूख कितनी हो सकती है आप अंदाज़ा नहीं लगा सकते।

May 14, 2021 12:31 PM
PM Narendra Modi and NDTV Journalist Ravish Kumar. (Photo PTI and Social media)

देश में कोरोना महामारी के फैलते प्रकोप और उचित मात्रा में वैक्सीन की अनउपलब्धता को लेकर वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। रवीश कुमार ने कहा है कि आपके अपनों के साथ जो नरसंहार हुआ है उसे जल्दी भुला दिया जाएगा। महामारी थमते ही नया ईवेंट लॉन्च होगा। नया नारा लॉन्च होगा। आप फिर छले जाएंगे। होगा कुछ नहीं मोदी जी का फ़ोटो बंटेगा।

रवीश कुमार ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा- “केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने टीके के रिसर्च और विकास में एक नया पैसा खर्च नहीं किया है।  खुद सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में यह बात कही है। लेकिन भोली जनता को लगा कि इस टीके के विकास के पीछे मोदी जी ख़ुद लगे हैं। पांच नया पैसा ख़र्च किए बिना टीके के सर्टिफिकेट पर अपना फ़ोटो छपवाने की चतुराई की पोल खुल गई है। 

दुनिया के अख़बारों में छप रहे हैं कि सारी सरकारों ने टीके के विकास में अरबों रुपये डाले लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक पैसा खर्च नहीं किया। और टीके के वितरण पर इस तरह से कंट्रोल किया जैसे इनकी जेब से भी पैसा लगा हो। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर के महीने में भारत की दोनों कंपनियों का दौरा करते हैं। सीरम जाते हैं और भारत बायोटेक जाते हैं। सोचिए आपको लगा होगा कि सब मोदी जी करा रहे हैं। प्रोपेगैंडा की भूख कितनी हो सकती है आप अंदाज़ा नहीं लगा सकते। आपके अपनों के साथ जो नरसंहार हुआ है उसे जल्दी भुला दिया जाएगा। महामारी थमते ही नया ईवेंट लॉन्च होगा। नया नारा लॉन्च होगा। आप फिर छले जाएंगे। होगा कुछ नहीं मोदी जी का फ़ोटो बंटेगा।”

रवीश कुमार के इस फेसबुक पोस्ट पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। हालांकि ज्यादातर यूजर्स ने रवीश कुमार की बातों से सहमति जताई है। कमल अरोड़ा नाम के एक यूजर ने लिखा- क्रेडिट लेना तो साहब का जन्म सिद्ध अधिकार है। वैक्सीन, सर्जिकल स्ट्राइक, बांग्लादेश की आजादी हो, या नदियों में बहते पुराने नोट। ना कोई घुसा है बोल कर भी चीन को वापस भेजने का क्रेडिट ले लिया।

कल्याण सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा- प्रोपगंडा सरकार वैक्सीन सर्टिफिकेट पर फ़ोटो के क्या जरुरत।।पेट्रोल पंप वाले फ़ोटो फीके पड़ गए है। हर जगह दिखावा।

Next Stories
1 रवीश कुमार से पैसे ले लिए पर नहीं लेने आए सैंपल, जब ठगी का शिकार हो गए NDTV के वरिष्ठ पत्रकार
2 ‘आप बर्बाद हो रहे हैं और नरेंद्र मोदी का झूठ बोलना जारी है..’ , रवीश कुमार ने पीएम पर साधा निशाना, आ रहे ऐसे कमेंट्स
3 कभी सोनिया गांधी ने देश से वैक्सीन लगवाने की अपील की? डिबेट में कांग्रेस अध्यक्ष पर भड़के BJP प्रवक्ता, कहा- झूठ फैलाना कांग्रेस का चरित्र
ये पढ़ा क्या?
X