ताज़ा खबर
 

‘दिल्ली पुल‍िस दोबारा बताए शाहरुख की पहचान’, Ravish Kumar ने प्राइम टाइम में कहा तो होने लगे ट्रोल

रवीश कुमार ने अपने शो प्राइम टाइम में कहा था कि पुलिस गोली चलाने वाले इस शख्स का नाम शाहरुख बता रही है तो वहीं सोशल मीडिया में इसे अनुराग मिश्रा बताया जा रहा है। रवीश ने कहा था कि दिल्ली पुलिस दोबारा बताए कि ये शाहरुख है या अनुराग। ( ये बात वीडियो के 24वें मिनट पर है)

Author Published on: February 27, 2020 3:29 PM
Delhi Violence: रवीश कुमार ने गिरफ्तार दंगाई शाहरुख की पहचान दोबारा बताने की बात की तो होने लगे ट्रोल।

वरिष्ठ पत्रकार और एनडीटीवी के एंकर रवीश कुमार को सोशल मीडिया में ट्रोल किया जा रहा है। ट्रोल करने वाले लोग रवीश कुमार पर फेक न्यूज फैलाने का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे लोग रवीश कुमार के शो प्राइम टाइम की एक क्लिप भी वायरल कर रहे हैं। दरअसल पूरा मामला उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा से जुड़ा हुआ है। बता दें कि 23 फरवरी से उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर तनाव इतना बढ़ा कि प्रदर्शनों ने हिंसक रूप ले लिया। देखते ही देखते ये हिंसा साम्प्रदायिकता के रंग में रंग गई। इस हिंसा में 34 लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं।

इस हिंसा की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हुए। ऐसा ही एक वीडियो 24 फरवरी का था जिसमें एक शख्स खुलेआम गोलियां बरसा रहा है। इस शख्स ने दिल्ली पुलिस के एक जवान पर भी बंदूक तान दी थी। वीडियो वायरल होने के बाद इसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने बताया था कि इस शख्स का नाम शाहरुख है जो जाफराबाद का रहना वाला है।

शख्स का वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ये भी दावा किया कि इस शख्स का नाम अनुराग मिश्रा है। ऐसे लोगों ने Anurag D. Mishra नाम के फेसबुक प्रोफाइल की तस्वीरें भी वायरल कीं और आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस जानबूझकर इस शख्स को शाहरुख बता रही है जबकि इसका नाम अनुराग मिश्रा है। हालांकि ये दावा सरासर गलत निकला

24 फरवरी को ही रवीश कुमार ने अपने शो प्राइम टाइम में कहा था कि पुलिस गोली चलाने वाले इस शख्स का नाम शाहरुख बता रही है तो वहीं सोशल मीडिया में इसे अनुराग मिश्रा बताया जा रहा है। रवीश ने कहा था कि दिल्ली पुलिस दोबारा बताए कि ये शाहरुख है या अनुराग। ( ये बात वीडियो के 24वें मिनट पर है)

अब जब ये साफ हो चुका है कि गोली चलाने वाला शख्स अनुराग मिश्रा नहीं शाहरुख ही है तो लोग रवीश को ये बोलते हुए ट्रोल कर रहे हैं कि वो फेक न्यूज फैला रहे थे। लोग लिख रहे हैं कि, ‘रवीश कुमार ने आरोपी शख्स के शाहरुख या अनुराग होने की पुष्टि पुलिस से क्यों नहीं की? उन्होंने जानबूझकर ऑन एयर ये बात बोली।’ कुछ यूजर्स ये भी लिख रहे हैं कि जब पुलिस ने बता दिया है कि शाहरुख नाम है उस शख्स का तो रवीश को सोशल मीडिया में चल रही बात को बोलने की क्या जरूरत थी।

देखिए किस तरह से रवीश कुमार को ट्रोल करते हुए उनपर फेक न्य़ूज को बढ़ावा देने के आरोप लगा रहे हैं:

 

अनुराग मिश्रा नहीं है गोली चलाने वाले इस दंगाई का नाम, शेयर की जा रही गलत जानकारी

दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 ‘ऐसा तो 80 के दशक की बी ग्रेड फिल्मों में होता था’, दिल्ली हिंसा की सुनवाई करने वाले जज मुरलीधर के तबादले पर ये बोल रहे लोग
2 ‘अंडा मछली छूकर जिनको पाप लगे, उनका पूरा हाथ लहू में डूबा है’, Delhi Violence पर ट्वीट कर ट्रोल हुए फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज
3 Delhi Violence: ‘अमित शाह ने खरीद लिया है या खुद अपना जमीर बेच आए हो’, अरविंद केजरीवाल पर भड़के अनुराग कश्यप
Coronavirus LIVE:
X