ताज़ा खबर
 

टीवी डिबेट में नेशनल कांफ्रेंस के नेता को मिला स्टुपिड, देशद्रोही और पाकिस्तानी गेस्ट का तमगा

हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय अदालत में जाधव का मुकदमा चल रहा है, लेकिन उनको लेकर देश में ही कुछ लोगों ने फैसला सुना दिया है।

Author December 27, 2017 9:44 PM
टीवी डिबेट का स्क्रीनशॉट। (सोर्स- ट्विटर)

पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की जेल में बंद हैं। भारत सरकार लगातार उनकी रिहाई के लिए कोशिशें कर रही है। इस बीच जाधव ने पाकिस्तान सरकार से गुजारिश की थी कि उनकी मुलाकात उनकी मां और पत्नी से कराई जाय। इसके बाद पाकिस्तान ने मानवीय आधार पर 25 दिसंबर को कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना की जयंती पर उनकी मुलाकात कराई। बता दें कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को फांसी की सजा सुनाई है। इस पर रोक के लिए हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय अदालत में मुकदमा चल रहा है। इस बीच जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए दुर्व्यवहार पर देश में हंगामा मचा हुआ है। समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल और फिर नेशनल कांफ्रेंस के नेता मुस्तफा कमाल ने अपने बेतुके बयानों से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। नरेंश अग्रवाल ने कहा था कि पाकिस्तान जाधव को आतंकवादी मानता है, इसलिए आतंकियों जैसा बर्ताव कर रहा है, वहीं, मुस्तफा कमाल ने कहा कि कुलभूषण के साथ पाकिस्तान बुरा बर्ताव कर रहा है, इस बात में दम नहीं है।

मुस्तफा कमाल जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अबदुल्ला के भाई हैं। इससे पहले फारूख अबदुल्ला भी अपने विवादित बयानों को लेकर कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं। नेताओं के बेतुके बयानों को लेकर लोगों में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं तो टीवी पर डिबेट के लिए उनकी गलतबयानी हॉट टॉपिक बनी हुई है। न्यूज 18 इंडिया पर भी इसी मुद्दे पर गरमा-गरम बहस हुई, जिसमें मुस्तफा कमाल का बचाव कर रहे नेशनल कांफ्रेंस के नेता वशीर अहमद वेरी को पाक परस्ती बातें कहने के आरोप में कड़ी फटकार का सामना करना पड़ा।

डिबेट में शामिल रक्षा विशेषज्ञ केके सिन्हा से उनकी तीखी नोकझोंक हुई। सिन्हा ने उन्हें लताड़ते हुए यहां तक कह दिया- आर यू स्टूपिड गाय, आप देश द्रोही हैं क्या, क्या आप इंडिया में बैठकर पाकिस्तान की भाषा बोलेंगे, जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा है, आप पाकिस्तानी हैं।

एंकर अमीश देवगन ने भी कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है और आप भारत की राजनीतिक पार्टी लेकिन आप वो भाषा बोल रहे हैं जो पाकिस्तान बोल रहा है। आप कह रहे हैं कि कुलभूषण जाधव आतंकवादी है।

इसी बीच बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन से प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने पूछा- ये पाकिस्तान से भी गेस्ट बुलाए हैं क्या?

डिबेट में भाजपा नेता शहनवाज हुसैन, समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह, अलगावबाद समर्थक बाबर कादरी, जम्मू से बीजेपी नेता रविंद्र रैना, नेशनल कांफ्रेंस के नेता वशीर अहमद वेरी और रक्षा विशेषज्ञ केके सिन्हा शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कांग्रेस सांसद ने स्‍क्रीनशॉट देकर कहा- तीखे सवाल पूछे तो सुषमा स्‍वराज ने ट्विटर पर ब्‍लॉक कर दिया
2 फनी वीडियो: विराट – अनुष्का के रिसेप्शन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्य नाथ की बातचीत हुई वायरल
3 देश के लिए झलका क्रिकेटर गौतम गंभीर का प्यार, यूं किया शहीदों को सलाम