बीजेपी की बी टीम होने के सवाल पर राजा भैया ने दिया था ऐसा जवाब, सुनकर हो गए थे सब लाजवाब

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार से तल्खी के चलते राजा भैया काफी चर्चित हुए थे। वह कुंडा विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक रहे हैं। 26 साल की उम्र में ही वह पहली बार विधायक बने थे।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
यूपी के प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक राजा भैया (फोटो सोर्स – पीटीआई)

यूपी के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का मानना है कि भारतीय राजनीति में भाषा का स्तर धीरे-धीरे गिरता जा रहा है। यह बात उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक इंटरव्यू में कही थी। उन्होंने कहा था कि वो हमेशा मंच के बाहर भी भाषा की मर्यादा को संभालकर बात करते हैं।

जब उनसे टिकट बंटवारे के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से हमारे अच्छे संबंध हैं। बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने के आशंकाओं पर उन्होंने कहा था कि जब हमने स्वयं का दल बना लिया है तो हम दूसरे के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ेंगे। अगर हमें लड़ना ही है तो हम अपने टिकट पर लड़ेंगे।

जब उनसे पूछा गया कि विपक्षी दल उन्हें बीजेपी की बी टीम क्यों कहते हैं तो उन्होंने इसको मनगढ़ंत कहा था। राजा भैया ने कहा था, हम जहां भी रहते हैं वहां ए टीम में रहते हैं। राजा भैया राजनीति में सेना का नाम भुनाने के पक्षधर नहीं हैं।

योगी आदित्यनाथ की बुलडोजर वाली कार्रवाई लोगों को आ रही है पसंद – बोले राजा भैया, कहा – ठोक देने वाली नीति सही नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में सक्रिय होने को लेकर उन्होंने कहा था कि वो हर चुनाव में प्रचार करने आया करती हैं। अगर उनको अपना सही आकलन करना है तो एक बार उन्हें खुद चुनाव लड़ना चाहिए।

सेना में जाना चाहते थे राजा भैया, पिता को था डर कि पढ़-लिखकर बुजदिल ना बन जाए बेटा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार से तल्खी के चलते राजा भैया काफी चर्चित हुए थे। वह कुंडा विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक रहे हैं। 26 साल की उम्र में ही वह पहली बार विधायक बने थे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रावण ने अपने आखिरी पलों में लक्ष्मण को दिया था यह ज्ञान, आपकी सक्सेस के लिए भी जरूरी हैं ये बातेंravan, ram, laxman, ramayan, valuable things, srilanka, धर्म ग्रंथ रामायण, राम, रावण, लंकापति रावण, वध श्रीराम, शिवजी की पूजा, लक्ष्मण
अपडेट