ताज़ा खबर
 

चीन में मिला दो सिर और 6 पैरों वाला अजीबो गरीब कछुआ, देखने के लिए लगती है लोगों की भीड़

माना जा रहा है कि यह कछुआ दो या तीन महीने का है और वह ठीक उसकी तरह से खाना खाता है, जैसे की दूसरे कछुए खाते हैं। उसकी सारे पैर और आंखें काम करती हैं।

चीन में मिला दो सिर और 6 पैरों वाला कछुआ। (Photo Source: CG TN/Facebook)

पूरी दुनिया अजीबो गरीब और हैरान कर देने वाली संरचनाओं से भरी पड़ी है। जिनमें से कई चीजें प्रकृति की देन है तो कइयों को मानव ने इस समाज में बनाया है। कुछ इसी तरह का अजीब प्राणी हाल ही में एक चाइनीज पेट शॉप में देखा गया है। जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। चीन के शांक्सी प्रांत स्थित फिश एंड फ्लावर शॉप में म्युटेंट कछुआ देखा गया है, इस कछुए के दो सिर और 6 पैर है। इस अजीबो गरीब कछुए को देखने वाले सबसे पहले शख्स उस दुकान के मालिक वॉन्ग है। उन्होंने उसे वक्त देखा जब वह मार्केट से ब्राजिलियन कछुओं का बॉक्स खरीद कर लाए। हालांकि वॉन्ग इसे अनजाने में खरीद कर लाए। बहुत से लोगों को लगता है कि इस कुछए को दो सिर और 6 पैरों का जोड़कर बनाया गया है।

माना जा रहा है कि यह कछुआ दो या तीन महीने का है और वह ठीक उसकी तरह से खाना खाता है, जैसे की दूसरे कछुए खाते हैं। उसकी सारे पैर और आंखें काम करती हैं। शानक्सी प्रांत चिकित्सा और जीवन विज्ञान संस्थान के शोधकर्ताओं ने चीनी मीडिया से कहा कि कछुए में आसामान्यता आनुवंशिक उत्परिवर्तन (Genetic Mutation) के कारण है, जैसे की मनुष्य में होती है। अजीब से दिखने वाला यह कछुए अपनी ओर लोगों को आकर्षित कर रहा है। उस कछुए को देखने के लिए वॉन्ग की दुकान पर लोग एकत्र होते हैं।

हाल ही में सांप जैसे दिखने वाले एक जीव का वीडियो और तस्वीर सामने आई थी। उसके की तीन आंखें और दो मुंह थी। 13 फरवरी को लुजेन इरोलेस नाम की महिला ने सांप जैसे दिखने वाले कैटरपिलर की दो वीडियो और एक फोटो डाली है, जिसमें उसके दो सिर और तीन आंखें नजर आ रही है। महिला ने लिखा- क्या कोई मुझे बता सकता है कि यह क्या है? दो सिर, तीन आंख और अजीब स्किन”। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। महिला के इस पोस्ट को 1 लाख 80 हजार लोग शेयर कर चुके हैं। वहीं पोस्ट के एक वीडियो को 28 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

वीडियो: सरकारी स्कूल में मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, बीमार पड़े 9 छात्र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App