scorecardresearch

गुजरात : गरबा में दो मुस्लिम युवकों की कुछ लोगों ने की पिटाई, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर कुछ लोगों ने कई तरह के सवाल किए हैं।

गुजरात : गरबा में दो मुस्लिम युवकों की कुछ लोगों ने की पिटाई, वीडियो वायरल
यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है (फोटो सोर्स – वायरल वीडियो/ स्क्रीनग्रैब)

गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक स्थान पर हो रहे गरबे के दौरान बवाल हो गया। दरअसल, हिंदू संगठनों ने गरबे में दो मुस्लिम युवकों को पकड़ा था। इस पूछताछ के दौरान कुछ लोगों ने दोनों मुस्लिम युवकों की जमकर पिटाई कर दी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बजरंग दल ने किया ऐसा दावा

इस मसले पर बजरंग दल की ओर से दावा किया गया कि मुस्लिम युवक गरबा समारोह में धार्मिक भावनाओं के साथ शामिल नहीं हुए थे बल्कि वह महिलाओं को परेशान करने के लिए आए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि गरबा समारोह में लव जिहाद करने के मकसद से मुस्लिम युवक इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग मुस्लिम युवकों को पीटते नजर आ रहे हैं। पीटते हुए लोग कई तरह के सवाल भी कर रहे हैं। इस मामले को लेकर तनावपूर्ण स्थिति बन गई है। जिसको ध्यान में रखते हुए गुजरात पुलिस के अधिकारियों ने महिला पुलिस की तैनाती कराई है। राज्य सरकार ने 12 बजे तक गरबा खेलने की इजाजत दी है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

वसीम अकरम त्यागी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि हालांकि यह हिंसा निंदनीय है। और पिटाई करने वाले धर्म रक्षकों के खिलाफ कार्रावाई होनी चाहिए। लेकिन सवाल यह भी है कि यह शख्स गरबा देखने क्यों गया? दूसरों के त्योहार और वह भी उनका जो इतने ‘सहिष्णु’ हैं जो सिर्फ उसे ही सच्चा धार्मिक मानते हैं, जो उनके गैंग में है। वहां गया ही क्यों? प्रशांत नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं कि क्या आप मुस्लिम गरबा में नहीं जा सकते हैं?

चयनिका उनियाल नाम की यूजर लिखती हैं – यह सोशल पुलिस आजकल वास्तविक पुलिस से ज्यादा सक्रिय है, पर अंकिता भंडारी केस में यह कौरवों की सभा की तरह मूक दर्शक बनी हुई है। वहां VIP को खोजकर भी ऐसे धुनाई करने की हिम्मत दिखाओ जरा ऐ तालिबानी न्यायिक व्यवस्था के हिमायतियों। राजेंद्र त्रिपाठी नाम के एक यूजर ने लिखा – विश्व हिंदू परिषद वाले कौन होते हैं? जो ऐसी जगहों पर चेकिंग करने जा रहे हैं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 11:55:44 pm
अपडेट