ताज़ा खबर
 

निकाह के कार्ड पर गणेश और राधा-कृष्ण, लोग बोले- इसी खूबसूरती से डरते हैं नफरत फैलाने वाले

मोहम्मद सराफत की बेटी का निकाह 4 मार्च को होना है। निकाह के लिए सराफत ने दो तरह के निमंत्रण पत्र छपवाए हैं। जो निमंत्रण हिंदू मेहमानों को देना है उसपर गणेश की फोटो छपी है वहीं अंदर की तरफ गणेश के साथ राधा कृष्ण बने हुए हैं।

Author Published on: February 28, 2020 9:52 AM
मेरठ में मोहम्मद सराफत की बेटी के निकाह का ये कार्ड सोशल मीडिया में तारीफें बटोर रहा है।

एक तरफ जहां देश की राजधानी में साम्प्रदायिक हिंसा ने माहौल खराब कर रखा है वहीं दूसरी ओर दिल्ली से महज 60 किलोमीटर दूर मेरठ में मजहबी सौहार्द की मिसाल सामने आई है। यहां पर एक मुस्लिम शख्स ने अपनी बेटी के निकाह के कार्ड पर भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की फोटो छपवाई है। सोशल मीडिया में इस शख्स की खूब तारीफ हो रही है।

पूरा मामला मेरठ के हस्तिनापुर का है। हस्तिनापुर में रहने वाले मोहम्मद सराफत ने अपनी बेटी के निकाह के लिए बनवाए गए इन्विटेशन कार्ड पर हिंदुओं के भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की तस्वीरें लगाई हैं। निमंत्रण कार्ड पर एक तरफ भगवान गणेश दिख रहे हैं तो दूसरी तरफ चांद मुबारक भी छपा हुआ है।

मोहम्मद सराफत की बेटी का निकाह 4 मार्च को होना है। निकाह के लिए सराफत ने दो तरह के निमंत्रण पत्र छपवाए हैं। जो निमंत्रण हिंदू मेहमानों को देना है उसपर गणेश की फोटो छपी है वहीं अंदर की तरफ गणेश के साथ राधा-कृष्ण बने हुए हैं। मुसलमानों को दिए जाने वाले इन्विटेशन कार्ड पर चांद मुबारक बना हुआ है।

मोहम्मद सराफत की इस पहल से सोशल मीडिया काफी प्रभावित और खुश दिखाई दे रहा है। इस कार्ड को सोशल मीडिया में शेयर करते हुए लोग लिख रहे हैं कि यही खूबसूरती है हमारे भारत की और कुछ लोग इसी से जलते हैं और देश को आग के हवाले कर देते हैं।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही सुल्तानपुर जिले में सलीम नाम के एक शख्स ने अपनी बेटी के निकाह के निमंत्रण कार्ड पर भगवान राम की तस्वीर छपवाई थी। निकाह का कार्ड बाकायदा हिन्दुओं की शादी के कार्ड जैसा ही था। इसमें कलश बना हुआ था। दीपक जल रहे थे। आरती का थाल भी रखा हुआ था। इस कार्ड को देख कर लोगों ने खूब तारीफ की थी।

Next Stories
1 ‘ऐसा तो 80 के दशक की बी ग्रेड फिल्मों में होता था’, दिल्ली हिंसा की सुनवाई करने वाले जज मुरलीधर के तबादले पर ये बोल रहे लोग
2 ‘अंडा मछली छूकर जिनको पाप लगे, उनका पूरा हाथ लहू में डूबा है’, Delhi Violence पर ट्वीट कर ट्रोल हुए फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज
3 Delhi Violence: ‘अमित शाह ने खरीद लिया है या खुद अपना जमीर बेच आए हो’, अरविंद केजरीवाल पर भड़के अनुराग कश्यप
Coronavirus LIVE:
X