ताज़ा खबर
 

मुस्‍ल‍िम युवक का आरोप- कुर्सी से बांध कर कटवा दी मेरी दाढ़ी, मना करने पर नाई को भी पीटा

सेक्टर 37 के स्टेशन हाउस ऑफिसर इंस्पेक्टर जयबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर दिया है। सिंह के मुताबिक आरोपियों की पहचान कर ली गई है।

पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

हरियाणा के गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक की कुछ अराजक तत्वों ने जबरन दाढ़ी कटवा दी। युवक की ना सिर्फ दाढ़ी कटवाई गई बल्कि उसके साथ जमकर मारपीट भी की है। स्थानीय खबरों के मुताबिक आरोपी मुस्लिम युवक को जबरन सलून ले गए और कुर्सी से बांधकर दाढ़ी काट दी गई। इस दौरान जब नाई ने दाढ़ी काटने से मना कर दिया तो उसकी भी खूब पिटाई की गई। बताया जाता है कि पीड़ित मेवात के बादली गांव का रहने वाला है। द हिंदू की खबर के मुताबिक पीड़ित एक ढाबे का मालिक है। पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

सामने आए वीडियो में पीड़ित युवक ने बताया, ‘मैं सलून में बाल कटाने के लिए पहुंचा। दो और लोग भी दुकान में बाल कटाने के लिए पंहुचे। हालांकि इस दौरान जब मैं सीट पर तो उन्होंने मुझे पकड़ लिया। मुझसे जबरदस्ती दाढ़ी कटाने के लिए कहा गया। मैंने उनसे मना किया कि हमारे मजहब में दाढ़ी नहीं कटाते। इस दोनों मुझे जबरन पकड़ लिया और कई थप्पड़ मारे, दाढ़ी पर कैंची चला दी। नाई ने दाढ़ी काटने के लिए मना कर दिया तो उसकी भी खूब पिटाई की गई।’

वहीं द हिंदू ने पुलिस के हवाले से बताया कि खांडसा गांव के जफरुद्दीन शाम करीब छह बजे हरी नगर में बाल कटाने के लिए नाई की दुकान पर पहुंचे। इस दौरान दो अन्य लोग भी सलून में पहुंचे और जफरुद्दीन से पहले बाल कटवाने के लिए कहा। इसपर दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस हो गई। जफरुद्दीन के विरुध अपमानजक धार्मिक टिप्पणी की गई। उन्हें पाकिस्तानी कहकर बुलाया गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दूसरे पक्ष ने जबरन जफरुद्दीन की दाढ़ी काट दी।

जफरुद्दीन सेक्टर 29 में एक ढाबा चलाते हैं और नूह में अपने एक रिश्तेदार के यहां रहते हैं। सेक्टर 37 के स्टेशन हाउस ऑफिसर इंस्पेक्टर जयबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर दिया है। सिंह के मुताबिक आरोपियों की पहचान कर ली गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App