हिंदू प्रेमिका से शादी करने के लिए रफीक से रवि बना शख्स! वीडियो में बताई लव स्टोरी - muslim boy turns Hindu to marry his hindu girl viral video TRENDING NEWS - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हिंदू प्रेमिका से शादी करने के लिए रफीक से रवि बना शख्स! वीडियो में बताई लव स्टोरी

इन दोनों की शादी 7 फरवरी को ही हुई है। पत्रकार विनोद कापड़ी ने लिखा है कि उन्होंने इनके रहने की जगह का जान-बूझ कर खुलासा नहीं किया है।

‘रवि’ ने अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए 10 साल तक इंतजार किया। (फोटो-Twitter/@vinodkapri)

एक मुस्लिम व्यक्ति अपनी हिन्दू प्रेमिका से शादी करने के लिए 10 साल तक इंतजार करता रहा। लेकिन बात नहीं बनी। लड़की के घरवाले अपनी बेटी का ब्याह मुस्लिम युवक से करने को तैयार नहीं थे। लड़के-लड़की सालों तक इस विवाद को अपनी तरफ से सुलझाने की कोशिश करते रहे। एक वक्त ऐसा आया जब दोनों इस रिश्ते को लेकर निराश हो चुके थे। तभी मुस्लिम शख्स रफीक ने ऐसा कदम उठाया कि समस्या का समाधान हो गया। रफीक ने अपनी प्रेमिका पाने के लिए मुस्लिम से हिन्दू बनना कबूल कर लिया। रफीक अब ‘रवि’ बन गया है। इन दोनों लोगों ने एक वीडियो के जरिये अपनी प्रेम कहानी को दुनिया के सामने लाया है। इस वीडियो को शेयर किया है पत्रकार और फिल्म मेकर विनोद कापड़ी ने। इस वीडियो में कापड़ी दोनों का परिचय कराते हैं फिर लड़के से पूछते हैं कि आप रफीक से रवि क्यों बन गये। इस पर इस शख्स ने बताया कि वह रफीक से रवि इसलिए बने क्योंकि वह इनके लिए बने हैं, शादी करने के लिए।

वीडियो में लड़की बताती है कि जब उनके माता-पिता राजी नहीं हुए तो उन्होंने कोर्ट मैरिज की। युवक ने बताया कि शादी से पहले उसे हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया था।  इन दोनों की शादी 7 फरवरी को ही हुई है। पत्रकार विनोद कापड़ी ने लिखा है कि उन्होंने इनके रहने की जगह का जान-बूझ कर खुलासा नहीं किया है। उन्होंने लिखा है, “धर्म के ठेकेदारों का क्या भरोसा।” दोनों इस शादी के बाद बहुत खुश हैं। पत्रकार विनोद कापड़ी ने कहा है कि धर्म और प्यार के नाम पर चल रही राजनीति के बीच यह एक प्यारी सी लव स्टोरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App