अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा – वैक्सीन सर्टिफिकेट पर भारत का झंडा लगवा दें तो करवा लूंगा वैक्सीनेशन

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर टिप्पणी करते हुए बताया है कि वह कब वैक्सीन लगाएंगे।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो सोर्स – पीटीआई)

सपा प्रमुख अखिलेश यादव इन दिनों यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगे हुए हैं। वह अपने संबोधन के जरिए बीजेपी पर जमकर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने एक न्यूज़ चैनल के इंटरव्यू के दौरान वैक्सीन सर्टिफिकेट पर टिप्पणी करते हुए कहा, अगर वैक्सीन सर्टिफिकेट पर भारत का झंडा लगवा दें तो मैं करवा वैक्सीनेशन लूंगा।

इंडिया टीवी के कार्यक्रम ‘चुनाव मंच’ पर पहुंचे अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगर उसका नाम समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे होता तो मुझे और भी खुशी होती। इस पर उन्हें क्या आपत्ति थी? यह मैं नहीं कह रहा हूं बल्कि अपने संविधान में लिखा हुआ है कि देश अपना समाजवादी हो। हमारे देश में समाजवादी व्यवस्था लागू हो।

सपा प्रमुख के जवाब पर एंकर ने सवाल पूछा कि अगर वह राष्ट्रवादी एक्सप्रेस वे लिख दें? सपा प्रमुख ने कहा, हम तो खुशी से कहेंगे कि राष्ट्रवादी एक्सप्रेस वे लिखिए। झंडा लगाइए भारत का हम तो कहते हैं कि भारत का झंडा केवल वहां मत लगाइए वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर भी लगाइए। एंकर बोले, झंडा बाद में लगवा लेगा पहले आप वैक्सीन लगवा लीजिए।

एंकर की बात पर सपा प्रमुख ने हंसते हुए कहा, नरेंद्र मोदी सरकार वैक्सीन सर्टिफिकेट पर झंडा लगवा दें तो मैं वैक्सीन लगवा लूंगा। इस पर उनसे पूछा गया, आपको वैक्सीन से क्या एतराज है? अखिलेश ने कहा वह झंडा लगवा दें उन्हें झंडा लगवाने में क्या एतराज है। भारत के झंडे पर उन्हें एतराज हो सकता है। एंकर ने अखिलेश को सलाह देते हुए कहा कि आप वैक्सीन लगवा लीजिए, सर्टिफिकेट मत लीजिएगा।

इस बात पर अखिलेश यादव ने कहा कि क्यों नहीं लूंगा मैं वैक्सीन सर्टिफिकेट? मुझे कहीं बाहर जाना हुआ तो.. मुझे एयरपोर्ट पर वैक्सीन दिखाना होगा तब? अखिलेश यादव इस बात पर कार्यक्रम में बैठे सभी लोग तेजी से हंसने लगते हैं। एंकर ने पूछा कि आपसे लेकिन इसलिए नहीं लगा रहे हैं क्योंकि उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो है? इस पर उन्होंने अमेरिका का जिक्र करते हुए कहा, दुनिया के किसी भी देश में इस तरह नहीं किया जा रहा है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।