अखिलेश यादव ने शुरू की ‘समाजवादी विजय रथ यात्रा’, प्रियंका गांधी पर किए सवालों पर दिया यह जवाब

यूपी विधानसभा 2022 को साधने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जनता के बीच अपनी जगह बनाने के लिए ‘समाजवादी विजय रथ यात्रा’ की शुरुआत कानपुर से कर दी है।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
अखिलेश ने शुरु की 'समाजवादी विजय रथ यात्रा', प्रियंका पर किए सवाल पर दिया यह जवाब (फोटो सोर्स – पीटीआई व सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘समाजवादी विजय रथ यात्रा’ की शुरुआत कर दी है। सपा प्रमुख ने अपनी यात्रा कानपुर से शुरू की है। इस दौरान जब उनसे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी में सक्रिय होने के बारे में पूछा गया तो वो टालमटोल करते नजर आए।

इस यात्रा के दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरीके से कानून को कुचला है, किसानों को कुचला, संविधान की धज्जियां उड़ाई है उसके खिलाफ जनता में बीजेपी के लिए बहुत आक्रोश है। कानपुर इसलिए भी प्रमुख है, क्योंकि यह बड़ा औद्योगिक शहर है। कानपुर में समाजवादियों ने बहुत विकास किया है।

उन्होंने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने भी एक समय इसी शहर से रथ यात्रा की शुरुआत की थी। उन्होंने प्रियंका गांधी पर पूछे गए सवाल पर कहा, किसी के भी सक्रिय होने से हमें कोई नुकसान नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की नीतियों में कोई ज्यादा फर्क नहीं है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने टि्वटर हैंडल से इस यात्रा की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि हमारे साथ में नौजवानों के जोश की बयार है, बंधी मुट्ठियों में उमड़ा बदलाव का इंक़लाब है।

बता दें कि अखिलेश यादव जिस बस से यह यात्रा कर रहे हैं उसमें सपा संरक्षक मुलायम यादव के साथ कई और नेताओं की फोटो लगाई गई हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी मुलायम सिंह यादव की तस्वीर लगाकर ‘सामाजिक परिवर्तन रथ’ की यात्रा निकाली है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट