अपने आप को दबंग महिला मानती है मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू, कहा था – अभी बहुत दबंगई बाकी है

अपर्णा यादव अक्सर ही अपने परिवार के बारे में खुलकर बात करती नजर आती हैं। कई बार उन्होंने शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की लड़ाई के विषय पर कहा है कि मैं चाहती हूं कि वह दोनों एक होकर चुनाव लड़े।

Uttar Pradesh, SP Party
अपने आप को दबंग महिला मानती है मुलायम की छोटी बहू, कहा था – अभी बहुत दबंगई बाकी है(फोटो सोर्स – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में समाजवादी पार्टी मैदान में पूरी तरह से डटी नजर आ रही है। अखिलेश यादव जी सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर अक्सर ही हमला बोलते रहते हैं। सपा प्रमुख ने समाजवादी पार्टी कार्यालय से लेकर सोशल मीडिया तक अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। हालांकि अखिलेश यादव के परिवार में अभी कोई चुनावी हलचल देखने को नहीं मिल रही है।

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव कहां से चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। हालांकि उन्होंने पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह चुनाव लड़ना चाहती हैं। बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव ने लखनऊ के कैंट सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें बीजेपी की नेता रीता बहुगुणा से हार का सामना करना पड़ा था। लोकसभा चुनाव 2019 में अर्पणा यादव ने कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ा था।

मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव अक्सर ही अपने परिवार के बारे में खुलकर बात करती नजर आती हैं। कई बार उन्होंने शिवपाल यादव और अखिलेश यादव की लड़ाई के विषय पर कहा है कि मैं चाहती हूं कि वह दोनों एक होकर चुनाव लड़े।

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले एक इंटरव्यू में जब अपर्णा यादव से सवाल पूछा गया कि अखिलेश को आपका लड़ना पसंद नहीं आ रहा है? इसके जवाब में अर्पणा यादव ने कहा था कि, ‘ मैं यह नहीं समझ पा रही हूं कि आप मेरे लड़ने पर इतना आमादा क्यों है?’ इस पर एंकर ने कहा था कि मुझे अच्छा लगेगा कि एक महिला संसद में महिलाओं की आवाज बनेगी। अपर्णा यादव ने एंकर किस बात पर कहा कि मैं अभी भी महिलाओं की आवाज हूं। इसीलिए मुझे समाजवादी पार्टी से आपने बुलाया है।

अपर्णा यादव ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा था कि कुछ देर पहले आप कह रही थी कि मुझे अखिलेश भैया नहीं लगाना चाहते लेकिन तभी मैं महिलाओं की एक सशक्त आवाज हूं। उन्होंने हंसते हुए कहा था कि, ‘मैं आपको सच बता रही हूं, मुझसे ज्यादा दबंग कोई महिला ही नहीं हो सकती।’ एंकर ने उनके इस जवाब पर कहा था कि एक दबंग महिला केवल डिबेट में ही न इस हिस्सा बल्कि संसद तक जाए। अपर्णा यादव ने जवाब में कहा था कि समय आएगा तो वहां भी जाएंगे। उनके इस जवाब पर एंकर ने खिलखिलाते हुए पूछा कि अभी कितनी और दबंगई अपर्णा यादव? मुलायम की छोटी बहू ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि अभी बहुत दबंगई बाकी है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट