ताज़ा खबर
 

टीवी डिबेट में मुफ्ती ने कहा- शर्म करो मुसलमान हो, महिला एंकर ने दिया जवाब- कहूंगी वंदे मातरम

मुफ्ती ने एंकर और पैनल में मौजूद मुस्लिम महिला को बेशर्म और बेहया कहा, इसके बाद उन्हें स्टूडिया से निकाल दिया गया।

Author July 31, 2017 1:35 PM
बहस में शामिल अंबर जैदी को एआईएमआईएम के तरफ से शामिल प्रवक्ता ने अपशब्द कहे इसके जवाब में रुबिका ने ये कह दिया कि ये मदरसा नहीं है।

बिहार में नई सरकार बनने के साथ ही नया विवाद जुड़ गया है। बिहार सरकार में गन्ना एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने जय श्री राम का नारा लगाने पर फतवा जारी होने के बाद माफी मांग ली है। खुर्शीद ने रविवार को कहा कि अगर उनके किसी भी वक्तव्य से किसी को भी तकलीफ पहुंची है, तो उसके लिए वे माफी मांगते हैं। इस मुद्दे पर कई चैनलों पर बहस भी हुई। ऐसे ही एक चैनल में टीवी एंकर रुबिका लियाकत और मुफ्ती एजाज अरशद कासमी के बीच बेहद तल्ख बहस हो गई। बहस में शामिल अंबर जैदी को एआईएमआईएम के तरफ से शामिल प्रवक्ता ने अपशब्द कहे इसके जवाब में रुबिका ने ये कह दिया कि ये मदरसा नहीं है। इतना कहते ही मुफ्ती भड़क गए और रुबिका और अंबर पर जमकर व्यक्तिगत हमला करने लगे। मुफ्ती ने दोनों को अपशब्द कहे। रुबिका के वंदे मारतम गाने और जय श्री राम बोलने पर ताने भी मारे। मुफ्ती ने एंकर के महिला होने का भी लिहाज नहीं किया उन्हें बेहया बताया,  संघ का तोता बोला। रुबिका के वंदे मातरम बोलने पर एतराज जताने पर भी रुबिका ने जोर देकर कहा कि कहूंगी वंदे मातरम। इसके बाद अंत में मुफ्ती को डिबेट से भेज दिया गया।

इस पूरे मामले में जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने खुर्शीद का बचाव करते हुए कहा कि यह देश है जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी राम और रहीम का नाम साथ लेते थे। उन्होंने कहा कि हमारे मंत्री खुर्शीद ने जो नारा लगाया है कि वह किसी के धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं बल्कि देश की गंगा—जमुनी तहजीब के तहत नारा लगाया था। वहीं राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने खुर्शीद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसा लगता है जैसे उन्हें कहीं की बादशाहत मिल गयी हो। राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने कहा कि इससे यही लगता है कि सत्ता पाने के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्हें जनता सबक सिखा देगी। बहरहाल माफी मांगने के बाद उम्मीद है कि ये मामला शांत हो जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App