MS DHONE PRAISED BY PAKISTAN'S FAN FOR GETTING PICTURE WITH PAKISTAN CRICKTER CAPTION SARFRAZ AHMAD SON BEFORE FINAL - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सरफराज अहमद के बेटे के साथ पिक्चर क्लिक करवाने पर धोनी के फैन हुए पाकिस्तानी, बताया- मैदान के बाहर भी असली हीरो

दोनों देशों में चल रही टेंशन के बीच दिलों को सुकून देने वाली एक तस्वीर सामने आई है।

सरफराज के बेटे अब्‍दुल्‍ला के साथ एमएस धोनी। (Source: Twitter)

क्रिकेट के मैदान से लेकर सीमा तक भारत पाकिस्तान के बीच पारा हमेशा चढ़ा रहता है। दोनों देशों में  चल रही टेंशन के बीच दिलों को सकून देने वाली एक तस्वीर सामने आई है। पूर्व भारतीय कप्तान वीरेद्र सहवाग की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद के बेटे को गोद में लिया हुआ। धोनी की ये तस्वीर सीमा के दोनों पार बेहद पसंद की जा रही है। इस तस्वीर के कारण धोनी की सब जमकर तारीफ कर रहे हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को कई बार मात दी। 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप हो या 2011 वर्ल्ड कप भारत ने धोनी की कप्तानी में ही पाकिस्तान को हराकर कप अपने नाम किया था। रविवार को भी दोनों टीमे फाइनल में आमने सामने होंगी लेकिन उससे पहले धोनी की इस तस्वीर ने दोनों तरफ बढ़ रही टेंशन को थोड़ा कम कर दिया है।

आज तक भारत और पाकिस्तान 15 बार आईसीसी टूनामेंट में आमने सामने आई हैं। इनमें 12 बार जीत भारत के हाथ ही लगी है तो वहीं सिर्फ 2 बार जीत पाकिस्तान को नसीब हुई और एक बार मैच बेनतीजा जा रहा है। रविवार को एक बार फिर दोनों टीमें आमने सामने  होंगी। कमाल की बात ये ही कि पाक टीम की कमान संभालने वाले सरफराज अहमद के नेतृत्व में पाकिस्तान ने साल 2006 में अंडर 19 विश्व कप जीता था तो वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली के ही नेतृत्व में भारत ने साल 2008 में अंडर 19 विश्व कप अपने नाम किया था।