ताज़ा खबर
 

VIDEO: ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने नींबू-मिर्ची की माला पहन दिया भाषण

ऐसे में माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बुरी नजर से बचने के लिए ही यह माला पहनी हुई थी, जिसे शायद उनके किसी समर्थक ने पहना दिया था।

Author Published on: November 21, 2018 2:55 PM
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के कंधों पर है। (file photo)

मध्य प्रदेश में इन दिनों चुनाव का माहौल है और ये चुनाव का माहौल नेताओँ से जो ना कराए वो कम है। अधिकतर नेताओं का शेड्यूल काफी बिजी चल रहा है और वह धड़ाधड़ रैलियां कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ नजारा ज्योतिरादित्य सिंधिया की दमोह में मंगलवार को हुई रैली के दौरान देखने को मिला, जहां सिंधिया अपने गले में नींबू मिर्ची की माला पहने नजर आए। यह तो पता नहीं चल पाया कि यह नींबू मिर्ची की माला ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों पहनी हुई थी। लेकिन नींबू मिर्ची की माला आमतौर पर लोग बुरी नजर से बचने के लिए अपने घरों या दुकानों पर टांगते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बुरी नजर से बचने के लिए ही यह माला पहनी हुई थी, जिसे शायद उनके किसी समर्थक ने पहना दिया था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का नींबू मिर्ची की माला पहनने का कारण ये भी हो सकता है कि वह कांग्रेस की सरकार बनने पर सीएम पद के दावेदार भी हो सकते हैं! क्योंकि मध्य प्रदेश चुनाव में प्रचार की रणनीति की जिम्मेदारी सिंधिया के कंधों पर ही है। सीएम पद के लिए सिंधिया और कमलनाथ के बीच ही मुकाबला रहने की उम्मीद जतायी जा रही है। वहीं कुछ रुझानों में भी कांग्रेस इस बार भाजपा पर थोड़ी भारी नजर आ रही है। दरअसल भाजपा को इस बार सत्ता विरोधी लहर का भी सामना करना पड़ रहा है। वहीं किसानों के मुद्दे पर भी कांग्रेस भाजपा को घेरने की पूरी कोशिश कर रही है। ऐसे में भी हो सकता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया नींबू मिर्ची की माला पहनकर बुरी नजर को दूर रखने की कोशिश कर रहे हों। बहरहाल यह प्रयोग है नया और शायद ही किसी नेता को नींबू मिर्ची की माला को पहने इससे पहले कभी देखा गया हो।

बता दें कि दमोह में अपनी रैली के दौरान सिंधिया ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा और नींबू मिर्ची के बाद प्याज का भी जिक्र किया और अपने भाषण के दौरान कहा कि लोग प्याज अपने साथ रखें क्योंकि उस प्याज से 28 तारीख को भाजपा को बहुत रुलाना है। मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। हाल ही में राजपुर में एक रैली के दौरान सिंधिया का एक समर्थक अपनी छाती पर सिंधिया का टैटू बनवाकर पहुंचा था। तब सिंधिया ने अपने उस समर्थक की पीठ भी थपथपाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एयर एशिया के क्रू ने नागरिक उड्डयन राज्‍यमंत्री को नहीं पहचाना, देने पड़े स्‍नैक्‍स के पैसे
2 कांग्रेस नेता और पूर्व कानून मंत्री ने यहूदियों से कर डाली ब्राह्मणों की तुलना
3 17 लग्‍जरी गाड़‍ियां खरीदेगी योगी सरकार, यूजर बोला- आपका ही पैसा है, लैंड रोवर खरीद लेते!
जस्‍ट नाउ
X