scorecardresearch

दिग्विजय को समय नहीं दिया लेकिन आपसे शिवराज सिंह की क्या बात हुई? सवाल सुनते ही भड़क गये पूर्व CM कमलनाथ

शिवराज सिंह चौहान से कमलनाथ की मुलाक़ात हुई लेकिन दिग्विजय सिंह को समय नहीं दिया। सवाल सुनते ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भड़क गए।

Kamal nath, Former CM, MP
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस आर्काइव)

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सीएम शिवराज सिंह चौहान पर मुलाकात के लिए समय ना देने का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए। मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के कई जिलों के कुछ किसान परिवारों की समस्याओं को लेकर शिवराज सिंह चौहान से वह मिलना चाह रहे थे। इसी बीच शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ के बीच मुलाकात हुई, जिसकी तस्वीरें भी सामने आ चुकीं हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ से जब पत्रकारों ने सवाल पूछा तो वे भड़क गए।

दिग्विजय से नहीं लेकिन कमलनाथ से हुई CM की मुलाकात: दिग्विजय सिंह का आरोप है कि कुछ समस्याओं को लेकर वह मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले थे। सीएम ने उन्हें समय भी दिया था लेकिन फिर इस मीटिंग को रद्द कर दिया। इसके बाद दिग्विजय सिंह धरने पर बैठ गये। इसी बीच स्टेट हेंगर पर शिवराज सिंह और कमलनाथ के बीच हुई मुलाकात का वीडियो सामने आ गया। दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। शिवराज सिंह से मुलाकात के बाद कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के धरना स्थल पर पहुंचे।

पत्रकारों के सवालों पर भड़क गये कमलनाथ: जब कमलनाथ से पूछा गया कि आपकी और शिवराज सिंह चौहान के बीच मुलाकात हुई, क्या बात हुई? कमलनाथ ने कहा- “मेरा हेलीकॉप्टर लैंड हुआ था और सीएम कहीं जा रहे थे, तभी उनसे मुलाकात हुई।” इसी बीच किसी पत्रकार ने पूछा कि आपको समय दे दिया लेकिन दिग्विजय सिंह को समय नहीं दिया?  इस पर कमलनाथ कमलनाथ भड़क गए। उन्होंने कहा कि मुझे मिलने के लिए समय नहीं दिया। जिस वक्त मैं आ रहा था, वे कहीं जा रहे थे। तभी उनसे मुलाकात हुई है। ये क्या बेकार की बात कर रहे हो?

कमलनाथ ने कहा कि मं छिंदवाडा में था और जैसे ही मेरा हेलीकॉप्टर भोपाल पहुंचा तो सीएम हेलीकॉप्टर से कहीं जा रहे थे। मेरी उनसे बात हुई। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह धरने पर बैठे हैं। मैं उन्हें मुलाकात के लिए वक्त दूंगा, क्यों धरना दे रहे हैं? इस पर कमलनाथ ने कहा कि मैं दिग्विजय सिंह से पूछुंगा कि क्यों धरना दे रहे हैं। पर अभी मुझे पता चला कि ढेढ़ महीने से दिग्विजय सिंह समय मांग रहे हैं। आज मुलाकात के लिए समय मिला था लेकिन रात में ही रद्द कर दिया गया।

बता दें कि जब शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह से मुलाकात नहीं की तो वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ सीएम कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गए। जहां उनसे मिलने कमलनाथ पहुंचे थे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.