Mother's iPhone has been locked for 47 years by mistake of two-year-old child - दो साल के बच्चे की गलती से मां का आईफोन 47 साल के लिए हो गया लॉक - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दो साल के बच्चे की गलती से मां का आईफोन 47 साल के लिए हो गया लॉक

महिला को पता चला कि उसका आईफोन 25 मिलियन मिनट यानी करीब 47 साल तक के लिए लॉक हो गया है। उसने इस बात की जानकारी शंघाई के एप्पल स्टोर के टेक्निशिअन को दी, ताकि वह अपना फोन इस्तेमाल कर सके। टेक्निशिअन ने फोन को अनलॉक करने के लिए महिला को 2 तरीके बताए।

बच्चे ने मां के आईफोन में कई बार गलत पासवर्ड डाल दिया था। (Representative Image)

चीन के शंघाई में फोन लॉक होने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला का आईफोन गलत पासवर्ड डालने की वजह से 25 मिलियन मिनट यानी करीब 47 साल के लिए लॉक हो गया है। चीन की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला का आईफोन उसके 2 साल के बच्चे की वजह से लॉक हुआ है। बच्चे ने मां के आईफोन में कई बार गलत पासवर्ड डाल दिया था। जब बच्चा आईफोन में गलत पासवर्ड यूज कर रहा था उस वक्त महिला घर से बाहर गई हुई थी। महिला अब भी 2 महीने से फोन को इस्तेमाल करने का इंतजार कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक चीन के शंघाई में रहने वाली महिला का नाम लू है, जिसका एक 2 साल का बच्चा है। महिला को किसी काम से कुछ वक्त के लिए घर से बाहर जाना था लेकिन बच्चे के पास कोई नहीं था। इसलिए लू ने कुछ देर के लिए अपना आईफोन बच्चे को खेलने के लिए दे दिया। इसी दौरान फोन लॉक हो गया और बच्चे ने कई बार फोन को अनलॉक करने के लिए गलत पासवर्ड डाल दिया। जब लू वापस घर लौटी और अपना फोन चेक किया तो वह हैरान रह गई।

महिला को पता चला कि उसका आईफोन 25 मिलियन मिनट यानी करीब 47 साल तक के लिए लॉक हो गया है। उसने इस बात की जानकारी शंघाई के एप्पल स्टोर के टेक्निशिअन को दी, ताकि वह अपना फोन इस्तेमाल कर सके। टेक्निशिअन ने फोन को अनलॉक करने के लिए महिला को 2 तरीके बताए। पहला यह कि फोन को फॉर्मेट किया जाए, लेकिन इसमें सभी डाटा खत्म हो जाएंगे और दूसरा तरीका यह है कि करीब 47 साल इंतजार किया जाए।

वहीं टेक्निशिअन वी चूनलांग ने यह भी बताया कि इससे पहले भी 80 साल के लिए आईफोन के लॉक हो जाने का मामला सामने आया था। लू ने चीनी मीडिया को बताया कि वह 2 महीने से इस समस्या से छुटकारा पाने का इंतजार कर रही है, ताकि वह अपना फोन इस्तेमाल कर सके, लेकिन समस्या में कोई सुधार नहीं दिख रहा है। बता दें कि iOS डिवाइस 6 बार गलत पासवर्ड डालने के बाद लॉक हो जाते हैं। जबकि 10 बार गलत पासवर्ड डालने से फोन का डाटा डिलीट हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App