ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट- दिल्‍ली में 70 फीसदी बाहरी मरीज, लोग बोले- आप भी तो हरियाणा से हैं

केजरीवाल बुधवार को पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में औचक दौरे पर थे। सीएम के साथ इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (File Photo)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, “देश की राजधानी में 70 फीसदी मरीज अन्य राज्यों के हैं।” केजरीवाल ने यह जानकारी बुधवार (17 जनवरी) सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी थी। लोगों ने इसी पर केजरीवाल को ट्रोल करने की कोशिश की और कहा, “आप भी तो हरियाणा से हैं। आपके डिप्टी मुख्यमंत्री और विधायक भी दिल्ली के बाहर के हैं।” यही नहीं, लोग यह भी बोले, “दिल्ली के बाहर का होकर आप भी तो सीएम के नाते आनंद ले रहे हैं। आप दिल्ली को लूट रहे हैं और इसे बर्बाद कर रहे हैं।” लोगों ने इसी के साथ उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने राजधानी में गंदगी और प्रदूषण बढ़ाया है। आपको बता दें कि केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के भिवानी जिला स्थित सिवानी में हुआ था। उन्होंने अपने बचपन का अधिकतम वक्त हरियाणा के सोनीपत, हिसार और उत्तर प्रदेश के गाजियाबद में बिताया है।

जीटीबी अस्पताल में बुधवार को अपने औचक दौरे के बीच मरीज का हाल-चाल लेते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (फोटोः टि्वटर)

हुआ यूं था कि केजरीवाल बुधवार को पूर्वी दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में औचक दौरे पर थे। सीएम के साथ इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। केजरीवाल और उनके अमले को अस्पताल परिसर में दवा की दुकानों पर लंबी कतारें मिलीं। अल्ट्रासाउंड मशीनों की कमी नजर आई। सीएम ने इसके अलावा मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत की और उनका हाल जाना। उन्होंने लोगों से राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी पूछा। केजरीवाल ने अपने इसी दौरे को लेकर गुरुवार को यह ट्वीट किया था। सीएम ने इसके बाद अगले ट्वीट में बताया था कि दिल्ली में कितने फीसद मरीज बाहरी राज्यों के हैं। यह रहा उनका ट्वीट-

सीएम के इन ट्वीट और अस्पताल में औचक दौरे के बाद लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। राष्ट्रवादी नेत्रा बक्शी नाम के हैंडल से लिखा गया, “ट्विटर जनता को अपनी बात बताने के लिए होता है। मरीज की सेवा के लिए इलाज होता है। न कि किसी की बीमारी को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया जाए। कितना गिरोगे?” कृष्ण चंद्र इस बाबत बोले, “दिल्ली वाले यमुना का पानी पिया करें, वे भी यहां के अस्पतालों में नजर आएंगे।” देखिए और लोगों ने कैसे उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App