ताज़ा खबर
 

Momo Challenge: ब्लू व्हेल के बाद मोमो चैलेंज, ये भी ले सकता है बच्चों की जान!

Momo Challenge Game: विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अर्जेटीना में एक 12 साल की बच्ची ने इस चैलेंज के कारण आत्महत्या कर ली है। इस बच्ची ने आत्महत्या से पहले कई वीडियो पोस्ट किये थे, जिसमें उसने कई चैलेंज पूरे किए हैं।

Momo Challenge: Momo चैलेंज बच्चों के लिए बेहद खतरनाक है। फोटो सोर्स – (facebook/lastmomenton)

Momo Challenge: खतरनाक ब्लू व्हेल के बाद अब इंटरनेट पर ‘Momo’ चैलेंज बच्चों के लिए घातक साबित हो रहा है। ‘Momo’ एक सोशल मीडिया अकाउंट है जो फेसबुक, व्हाट्सएप, और यू-ट्यूब पर मौजूद है। जानकारी के मुताबिक इस अकाउंट के जरिए बच्चों को हिंसक तस्वीरें भेजी जा ही है। व्हाट्सएप पर बच्चे कई स्टेप्स के जरिए ‘Momo’ चैलेंज पूरा कर रहे हैं। जो बच्चे इस चैलेंज को पूरा नहीं कर पा रहे हैं उन्हें मोमो धमकी देती है और सजा देने की बात भी कहती है। इंटरनेट पर इस ‘Momo’ चैलेंज में एक विचित्र महिला की तस्वीर नजर आती है। इसकी आंखें बाहर निकली हुई है। दरअसल जो महिला इस तस्वीर में दिख रही है वो एक जापानी डॉल है, जिसे मिडोरी हयाशी ने बनाया है। मिडोरी हयाशी को डरावनी डॉल बनाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने ही इस अजीब सी गुड़िया जिसके चेहरे पर मुस्कान नज़र आ रही है उसका नाम मोमो दिया था।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अर्जेटीना में एक 12 साल की बच्ची ने इस चैलेंज के कारण आत्महत्या कर ली है। इस बच्ची ने आत्महत्या से पहले कई वीडियो पोस्ट किये थे, जिसमें उसने कई चैलेंज पूरे किए हैं। हालांकि अभी अर्जेटीना की पुलिस उसकी मौत और ‘Momo’ चैलेंज के बीच कड़ियां जो़ड़ने में लगी है। आपको बता दें कि इस चैलेंज को व्हाट्सएप पर तेजी से वायरल किया जा रहा है। यह भी दावा किया जा रहा है कि यह चैलेंज सबसे पहले जापान में शुरू हुआ।

मोमो चैलेंज में सबसे पहले यूजर्स को अनजान नंबर दिया जाता है जिसे सेव कर हाय-हैलो करने का चैलेंज दिया जाता है। फिर यूजर को इस अनजान नंबर पर बात करने का चैलेंज दिया जाता है। इसके बाद जो नंबर सेव होता है, उससे यूजर को डरावनी तस्वीरें और वीडियो क्लिप्स मैसेज भेजे जाते हैं। यूजर को इस दौरान कुछ काम भी दिए जाते हैं जिसको पूरा न करने स्थिति में मोमो उसे धमकी देती है। धमकी से डरकर यूजर आत्महत्या कर लेता है या फिर गहरे मानसिक अवसाद में चला जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App