ताज़ा खबर
 

शिव-विष्‍णु मंदिर पर मोहम्‍मद कैफ ने किया ऐसा ट्वीट कि लोग बोले- भाई फतवा आता ही होगा

ऑस्‍ट्रेलियाई सरकार ने वहां के एक मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने इस फैसले की सराहना करते हुए इसे 'असली सेक्‍युलरिज्‍म' बताया है। कैफ ने इसके साथ मंत्री के दौरे की कुछ तस्‍वीरें भी पोस्‍ट की हैं।

Author Updated: February 23, 2018 7:36 PM
कैफ के ट्वीट पर कुछ यूजर्स ने इस्‍लामिक कट्टरपंथियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘इस ट्वीट पर फतवा आता ही होगा।’

ऑस्‍ट्रेलिया की विक्‍टोरियन सरकार ने मेलबर्न के श्री शिव-विष्‍णु मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 1 लाख 60 हजार डॉलर (1,03,67,280 रुपए) का फंड जारी किया है। कल्‍चरल एंड हेरिटेज सेंटर के तौर पर शुरू हुए इस मंदिर का निर्माण 1994 में पूरा हुआ। पीटीआई के अनुसार, इस मंदिर को दक्षिणी गोलार्द्ध का सबसे बड़ा मंदिर कहा जाता है। विक्‍टोरिया की बहु-सांस्‍कृतिक मामलों की मंत्री रॉबिन स्‍कॉट ने 16 फरवरी को मंदिर का दौरा करते समय इस सहायता का एलान किया। इस फंड के जरिए मंदिर के ड्राइव-वे और एंट्री प्‍वॉइंट्स को अपग्रेड किया जाएगा। इसके अलावा 300 गाड़‍ियों की पार्किंग की व्‍यवस्‍था भी की जाएगी। इस प्रोजेक्‍ट से कैरम डाउंस के हजारों हिंदुओं को लाभ पहुंचने की उम्‍मीद है। पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने विक्‍टोरियन सरकार के इस फैसले की सराहना करते हुए इसे ‘असली सेक्‍युलरिज्‍म’ बताया है। कैफ ने इसके साथ मंत्री के दौरे की कुछ तस्‍वीरें भी पोस्‍ट की हैं। कैफ के ट्वीट पर कुछ यूजर्स ने इस्‍लामिक कट्टरपंथियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘इस ट्वीट पर फतवा आता ही होगा।’

कैफ के ट्वीट पर प्रशांत ने कहा, ”आपके विचारों और बोल्‍डनेस के लिए आपका सम्‍मान करता हूं। आप वह क्रिकेटर हैं, जिसने हमारा बचपन शानदार बनाया और आक्रामक फील्डिंग का युग शुरू किया।” एक अन्‍य यूजर ने लिखा, ”मैं एक भारतीय हूं और मैं इसका सम्‍मान करता हूं, मगर यह सेक्‍युलरिज्‍म नहीं है। वे केवल ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय समुदाय का तुष्‍टीकरण कर रहे हैं। तुष्‍टीकरण की राजनीति हमेशा घातक होती है, चाहे वह भारत में हो या ऑस्‍ट्रेलिया में, हमें इसका विरोध करना चाहिए।”

गोविंद शर्मा नाम के शख्‍स ने कहा, ”आप जैसे लोग सच्‍चे सेक्‍युलर हैं।” अनुराग राठौड़ ने लिखा, ”फैसला भले ही राजनैतिक हो, मगर आपका यह ट्वीट जरूर सेक्‍युलर है।” एक अन्‍य यूजर ने कहा, ”कैफ जी, आपको देखकर लगता है कि इस देश में एक ही मजहब है, इंसानियत। सेक्‍युलरिज्‍म या किसी और नाम पर उसको हम कभी भी गिरने नहीं देंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मुख्‍य सचिव मामले पर AAP नेता का ट्वीट- उस निकम्‍मे को ठोक ही देते तो अच्‍छा था
2 ‘हमने दंगे करवाए तो जांच करवाइए’ बोल टीवी शो छोड़कर चले गए बदरूद्दीन अजमल
3 टीवी डिबेट में गरम हुए बीजेपी नेता, कहा- खालिस्तान बनाओगे तो पैर तोड़ दूंगा, बना कर दिखाओ
ये पढ़ा क्‍या!
X