ताज़ा खबर
 

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के खिताब के साथ-साथ मानुषी छिल्‍लर को मिले हैं करोड़ों के तोहफे

Miss World 2017 Winner, Manushi Chhillar: बॉलीवुड से लेकर राजनेता तक हर कोई मानुषी छिल्लर को बधाई दे रहा है। उन्होंने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने के साथ ही करोड़ों के तोहफे भी पाए हैं।

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के खिताब के साथ-साथ मानुषी छिल्‍लर को मिले हैं करोड़ों के तोहफे

हरियाणा की मानुषी छिल्लर द्वारा मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने के साथ ही भारत में 17 साल से पड़ा सूखा समाप्त हो गया। 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनी थीं और अब 17 सालों बाद मानुषी ने ये खिताब अपने नाम कर एक बार फिर पूरी दुनिया में हिंदुस्तान की खूबसूरती का लोहा मनवाया है। मानुषी की सफलता के बाद सोशल मीडिया से लेकर हर जगह केवल उन्हीं की चर्चा की जा रही है। बॉलीवुड से लेकर राजनेता तक हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है। मानुषी ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने के साथ ही करोड़ों के तोहफे भी पाए हैं। हालांकि विजेताओं को दी जाने वाली ईनाम की राशि की घोषणा तो मिस वर्ल्ड ने नहीं की है, लेकिन फिर भी इतना कहा जा सकता है कि मानुषी को काफी बड़ी रकम दी जाएगी।

इसके अलावा मानुषी जूलरी और कपड़ों के लिए बेहतरीन डिजाइनर्स के साथ किए गए टाई-अप्स का आनंद भी लेंगी। जिस कॉस्मेटिक ब्रांड ने मिस वर्ल्ड 2017 को स्पॉन्सर किया था वह साल भर मानुषी को अपने प्रोडक्ट्स भी देगा। उन्हें दुनिया भर की यात्रा करने के लिए यात्रा वरियता भी मिलेगी। सभी लक्जरी सुविधाओं के अलावा मानुषी समाज सेवा से मिली संतुष्टि का आनंद भी लेंगी।

आपको बता दें कि मानुषी ने चीन के सान्या शहर एरीना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियां को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है। फर्स्ट रनरअप मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल और मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा को सेकेंड रनर अप बनाया गया। मिस वर्ल्ड 2016 की विजेता प्यूटरे रिको की स्टेफनी डेल वैले नई विश्व सुंदरी को प्रतिष्ठित ताज पहनाया। उन्होंने इस साल फेमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब जीता था। मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली 6वीं भारतीय महिला हैं। उनसे पहले प्रियंका चौपड़ा (2000), युक्ता मुखी (1999), डायना हेडन (1997), एश्वर्या राय (1994) और रीता फारिया (1966) ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App