ताज़ा खबर
 

शशि थरूर के चिल्लर वाले ट्वीट पर मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने दिया करारा जवाब, जीता लोगों का दिल

शशि थरूर ने ट्वीट किया था- भाजपा को समझना चाहिए कि भारत की नकदी दुनिया में श्रेष्ठ है। देखिए, हमारे चिल्लर तक को विश्व सुंदरी का खिताब मिल गया।”

Author November 20, 2017 3:10 PM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने मिस वर्ल्ड 2017 बनी मानुषी छिल्लर के नाम का मजाक बनाया (फोटो सोर्स- एक्सप्रेस/फेसबुक)

मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम कर फिर से एक बार पूरी दुनिया में हिंदुस्तान की खूबसूरती का लोहा मनवाया है। 17 सालों बाद ये खिताब भारत के हिस्से आया है। आखिरी बार साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनी थीं। मानुषी की इस उपलब्धी पर पूरे देश ने उन्हें बधाइयां दी लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने उनके सरनेम का इस्तेमाल करते हुए नोटबंदी पर टिप्पणी की। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उन्हें आड़े हाथों लिया। हालांकि, शशि थरूर ने इस ट्वीट को करने के कुछ देर बाद ही एक दूसरा ट्वीट करते हुए माफी मांग ली थी। अब तक इस पर मिस वर्ल्ड बनी मानुषी की तरफ से कुछ नहीं कहा गया था, लेकिन अब उन्होंने थरूर के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आपको बता दें कि शशि थरूर ने छिल्लर की अंग्रेजी में स्पेलिंग सीएच देखकर ‘छ’ को ‘च’ समझ लिया और तुरंत ट्वीट किया- “हमारी मुद्रा (चिल्लर) के विमुद्रीकरण (नोटबंदी) से कितनी गलती हुई! भाजपा को समझना चाहिए कि भारत की नकदी दुनिया में श्रेष्ठ है। देखिए, हमारे चिल्लर तक को विश्व सुंदरी का खिताब मिल गया।”

शशि थरूर के इस ट्वीट के जवाब में मानुषी ने सोमवार को चुप्पी तोड़ते हुए लिखा, ‘अभी-अभी दुनिया जीतने वाली लड़की इस एक मजाकिया ट्वीट की वजह से अपसेट नहीं होगी। ‘चिल्लर’ पर बोलना एक छोटा सा बदलाव है और भूलों मत ‘छिल्लर’ के साथ ‘चिल’ लिखा था’। मानुषी का ये ट्वीट लोगों को काफी पसंद आ रहा है। लोग लिख रहे हैं कि आपने तो शशि थरूर की बोलती ही बंद कर दी।

 

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर एक मेडिकल स्टूडेंट हैं। मेडिकल की पढ़ाई करते-करते मानुषी का सेलेक्शन मिस इंडिया के लिए हुआ। अपने खान-पान से लेकर अपने लुक्स बॉडी लैंग्वेज और अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई और क्लासेस के बीच में मैनेज करना मानुषी के लिए आसान नहीं था। इस कॉन्टेस्ट में मिस इंडिया मानुषी से पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों? इसका जवाब देते हुए मानुषी ने कहा कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है, तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App