ताज़ा खबर
 

सुषमा स्‍वराज ने शेयर किया रहस्‍यमयी नंबर, यूजर बोला- OTP यहां सबको मत बताइए

स्वराज ने शनिवार (22 दिसंबर, 2018) को अपने ट्वीट में सबको चौंकाते हुए '638781' नंबर पोस्ट कर दिया। विदेश मंत्री के इस ट्वीट के बाद सैकड़ों लोगों ने अपने-अपने ढंग से इसका मतलब जानने की कोशिश की।

केंद्रीय विदेश मंंत्री सुषमा स्वराज (फोटो सोर्स : Indian Express)

क्या यह ओटीपी यानी वन टाइम पासवर्ड है? या देश का कोड या फिर एक फर्जी पास? सोशल मीडिया में तमाम यूजर्स विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस ट्वीट का मतलब जानने में जुट गए जिसमें उन्होंने रहस्यमयी रूप एक नंबर पोस्ट कर दिया। स्वराज ने शनिवार (22 दिसंबर, 2018) को अपने ट्वीट में सबको चौंकाते हुए ‘638781’ नंबर पोस्ट कर दिया।

विदेश मंत्री के इस ट्वीट के बाद सैकड़ों लोगों ने अपने-अपने ढंग से इसका मतलब जानने की कोशिश की। एक ट्वीट में नंबर गूगल सर्च कर सामने आए रिजल्ट को पोस्ट कर इस ट्वीट का जवाब देने की कोशिश की। फैन नहीं मतदाता बनिए नाम से ट्वीट में नंबर गूगल कर सामने आए नंबर को सिंगापुर का पोस्टल कोड होने का दावा किया गया।

सिद्धार्थ पाटनी ने लिखा, ‘मैडम ओटीपी यहां शेयर मत शेयर करो। स्नूपेंद्र जाग जाएगा।’ सतीश प्रसाद ने लिखा कि मैडम इसका मतलब किया है? लाइफ सोल्जर्स ने लिखा, ‘क्या चीनियों ने विदेश मंत्रालय का सिस्टम हैक करने का प्रबंधन किया।’ हालांकि ट्वीट पर विदेश मंत्री अपनी कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी।

जानना चाहिए कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहती हैं। सोशल मीडिया के ही जरिए विभिन्न परेशानियों में फंसे हुए लोगों की मदद करने के मामले में उन्हें खासतौर पर जाना जाता है। सुषमा स्वराज साल 2010 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आईं। ट्विटर पर उनके 12 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव की पुण्‍यतिथि पर कर दिया जयंती का ट्वीट, हुई कांग्रेस की फजीहत
2 अमर सिंह बोले: ‘पांच-सात सौ बंदूकें लेकर रामपुर गया था, आजम खान निकलता तो मार देता’
3 टीवी डिबेट में नाराज हुईं एंकर, मोबाइल उठा रागिनी नायक से कहा- राहुल गांधी से ट्वीट करवाइए
यह पढ़ा क्या?
X