ताज़ा खबर
 

क्वारंटीन सेंटर में अखबार पर परोसा खाना, जमीन पर बह रही दाल, लोग बोले- गरीबों का और कितना मजाक उड़ाएगी सरकार

एक यूजर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- आप छापते रहिये कि मज़दूर क्वारंटीन सेंटर में चिकन,मटन मांग रहे हैं। सब तरफ हालात एक से हैं। ऐसे ही दृश्य पर लिखा गया होगा-तुम्हारी फ़ाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है।

Author Updated: May 26, 2020 3:49 PM
अखबार पर खाना खा रहे इन लोगों की तस्पीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। (Photo Source: @thealokputul/twitter)

कोरोना संक्रमण से देश में हालात बेहद खराब हैं। मंगलवार 26 मई तक कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब डेढ़ लाख तक पहुंच गई है। वहीं 4 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के कारण अपनी जान भी गंवा चुके हैं। इन सबके बीच क्वारंटीन सेंटर से बदइंतजामी की काफी परेशान करने वालीं तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। इन तस्वीरों पर लोगों का गुस्सा और नाराजगी भड़क रही है। ऐसी ही एक तस्वीर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के समीप जिला कबीरधाम की वायरल हो रही है।

इस वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि कुछ लोग जमीन पर बैठ खाना खा रहे हैं। तस्वीर पर दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीर कबीरधाम जिले के एक क्वारंटीन सेंटर की है। बताया जा रहा है कि यहां जिन प्रवासी मजदूरों को यहां क्वारंटीन किया गया है उन्हें अखबार पर खाना परोसा जा रहा है। तस्वीर में दिख भी रहा है कि किस प्रकार से अखबार पर दाल चावल खाने को दिया गया है। दाल तो अखबार से बाहर निकलकर फर्श पर बहते हुए भी दिख रही है।

इस तस्वीर पर लोगों की काफी तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक यूजर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- आप छापते रहिये कि मज़दूर क्वारंटीन सेंटर में चिकन,मटन मांग रहे हैं। सब तरफ हालात एक से हैं। ऐसे ही दृश्य पर लिखा गया होगा-तुम्हारी फ़ाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है।

वहीं बहुत से यूजर्स ये भी लिख रहे हैं कि इन मजदूरों औऱ गरीबों का और कितना मजाक उड़ाएगी सरकार। कुछ यूजर्स ने लिखा कि क्या सरकार पत्तल और दोना भी इन लोगों को मुहैया नहीं करा सकती क्या? और अगर इतना भी नहीं कर सकती तो किस मुंह से सत्ता पर काबिज है। कुछ यूजर्स ने इस बात की चिंता भी जाहिर की है कि अखबार पर खाना शरीर के लिए भी खतरनाक होता है।

 

बता दें कि इससे पहले भी कई क्वारंटीन सेंटर से ऐसी ही अमानवीय तस्वीरें सामने आई हैं। मध्य प्रदेश के गुना जिले के एक क्वारंटीन केंद्र पर तो मजदूर दंपत्ति को शौचालय के अंदर रखा गया था और उन्हें वहीं पर खाना भी परोसा जा रहा था।

Corona Virus, COVID-19

Next Stories
1 ‘अंकल, मुझे स्टॉक क्यों करते रहते हो..अपनी उम्र का तो ख्याल करो?’, फिल्ममेकर अशोक पंडित को स्वरा भास्कर ने यूं दिया जवाब
2 ‘मैडम ने महामारी में भी ढूंढ़ लिया फैशन..’, कपड़ों के मैचिंग का मास्क पहनने पर एंकर को ट्रोल कर रहे लोग
3 ’20 लाख करोड़ में कितने शून्य?’, लाइव शो में बीजेपी के संबित पात्रा से पूछा गया ये सवाल तो मिला ऐसा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X