आरके स्टूडियो की आग पर अखबार ने उड़ाया राज कपूर का मजाक, भड़क गए ऋषि कपूर

बीते शनिवार 16 सितंबर को मायानगरी मुंबई के मशहूर आरके स्टूडियो में भयंकर आग लग गई थी।

अंग्रेजी अखबार मिड डे ने ये कार्टून छापा है।

बीते शनिवार 16 सितंबर को मायानगरी मुंबई के मशहूर आरके स्टूडियो में गंभीर आग लग गई थी। यह आग बिजली के सजावटी सामान में उठी चिंगारियों के कारण लगी थी। हालांकि इस आग में किसी के भी जख्मी या हताहत होने की कोई खबर नहीं थी फिर भी इस आग में ऐसा काफी कुछ जलकर खाक हो गया जिसकी भरपाई शायद ही कभी हो सके। स्टूडियो के संस्थापक राज कपूर के बेटे अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा भी कि स्टूडियो तो फिर से बनाया जा सकता है, लेकिन आर.के. फिल्मों की यादों और कॉस्ट्यूम्स की अपूरणीय क्षति सभी के लिए दुखद है, आग ने इसे छीन लिया। आपको बता दें कि शो मैन कहे जाने वाले राज कपूर ने सन् 1948 में आर के स्टूडियो की स्थापना की थी। आर.के स्टूडियो में शूट की गई पहली फिल्म ‘आग’ थी। स्टूडियो में लगी आग को स्टूडियो की पहली फिल्म आग से जोड़कर हास्य पैदा करने पर मशहूर अखबार मिड डे पर ऋषि कपूर भड़क गए हैं।

दरअसल हुआ ये कि मिड डे ने अपने कार्टून कॉलम में एक कार्टून छापा। इस कार्टून में आग के पास खड़े राजकपूर को मुस्कुराते हुए दिखाया गया है। इस कार्टून में राजकपूर कहते दिख रहे हैं कि आग हमेशा से मेरे लिए अच्छी रही है, सबकुछ आग से ही तो शुरू हुआ था। देखते ही देखते ये कार्टून सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

 

ये कार्टून वायरल होते हुए ऋषि कपूर तक भी पहुंचा। ये कार्टून देख ऋषि कपूर आगबबूला हो गए। उन्होंने इस ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए ट्वीट कर इसे हटाने के लिए कह दिया। ऋषि कपूर ने लिखा- ये बहुत बुरा है, मैं इस तरह की घटिया हरकतें कर ह्यूमर पैदा करने को आपत्तिजनक मानता हूं।

बहुत से यूजर्स ने ऋषि कपूर की बात से सहमति जताते हुए मिड डे और उसके कार्टूनिस्ट मंजुल को ट्रोल करते हुए भला बुरा कहना शुरू कर दिया।

अपडेट