ताज़ा खबर
 

बिल गेट्स ने शेयर की पिता की फोटो, कंडोम की कैप पहने नजर आए सीनियर गेट्स

कुछ दिनों पहले बिल गेट्स ने मेचाई की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि मेचाई विरावेद्य के प्रयासों से थाइलैंड में एचआईवी के मामलों में काफी तेजी से कमी आई है।

बिल गेट्स सीनियर बेसबॉल कैप पहने नजर आ रहे हैं। फोटो सोर्स – (इंस्टाग्राम, @thisisbillgates)

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने अपने पिता विलियम हेनरी गेट्स की एक फोटो इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की है। बिल गेट्स के पिता की इस तस्वीर की खूब चर्चा हो रही है। इस तस्वीर में विलियम हेनरी गेट्स एक खास टोपी पहने नजर आ रहे हैं। यह एक बेसबॉल कैप है जो कंडोम की बनी हुई है। इस फोटो को पोस्ट करने के बाद बिल गेट्स ने खुद बताया कि जिस टोपी को उनके पिता ने पहना था उस टोपी को थाइलैंड के सामाजिक कार्यकर्ता ने उन्हें तोहफे में दिया था।

इस सामाजिक कार्यकर्ता का नाम मेचाई विरावेद्य है। मेचाई को लोगों के बीच गर्भनिरोधकों और कंडोम के इस्तेमाल के लिए जागरूकता फैलाने के लिए जाना जाता है। कुछ दिनों पहले बिल गेट्स ने मेचाई की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि मेचाई विरावेद्य के प्रयासों से थाइलैंड में एचआईवी के मामलों में काफी तेजी से कमी आई है। उन्होंने लिखा कि मेचाई की सफलता की वजह से ही उन्हें कई लोग ‘मिस्टर कंडोम’ या फिर ‘कंडोम किंग’ कहते हैं। बिल गेट्स ने मेचाई के प्रयासों को लेकर एक ब्लॉग भी लिखा था और लोगों से अपील की थी कि वो परिवार नियोजन को सफल बनाने के लए मेचाई के प्रयासों से सीख लें।

आपको बता दें कि मेचाई कंडोम एंड कैबेजेस नाम की एक कंपनी भी चलाते हैं। थाइलैंड में लोग मेचाई को काफी मानते हैं इस दिशा में उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों की काफी सराहना भी करते हैं। थाइलैंड में रुढ़िवादी सोच के बीच मिचाई ने अपने अथक प्रयास से लोगों को गर्भनिरोधक और कंडोम अपनाने के लिए जागरुक किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App