ताज़ा खबर
 

‘सत्ता में आता हूं..समझ में नहीं’, महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनने पर अमित शाह की यूं ताऱीफ कर रहा सोशल मीडिया

शनिवार सुबह अखबारों में भी इस तरह की खबरें छप गईं कि उद्धव महाराष्ट्र के अगले सीएम होंगे। लेकिन हुआ इसके एकदम उलट। शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। 8 बजे तक फड़णवीस और अजित पवार ने शपथ भी ले ली।

Author November 23, 2019 12:30 PM
Maharashtra में बीजेपी की सरकार बनी और सोशल मीडिया में अमित शाह की तारीफों की बाढ़ आ गई।

Maharashtra Government Formation: महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी इस बात पर कई दिनों से चला आ रहा सस्पेंस शनिवार सुबह खत्म हो गया। राज्य में बीजेपी और एनसीपी ने मिलकर सरकार बना ली है। बीजेपी के देवेंद्र फड़णवीस मुख्यमंत्री बने तो वहीं एनसीपी के अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। हालांकि एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा है कि अजित पवार ने उनसे बिना बात किये बीजेपी के साथ गठबंधन किया है।

जहां शुक्रवार रात तक महाराष्ट्र के इस राजनीतिक रण से बीजेपी बिल्कुल गायब दिख रही थी वहीं शनिवार सुबह देवेंद्र फड़णवीस के सीएम बनने के बाद सोशल मीडिया में अमित शाह को नए जमाने का चाणक्य बताया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स शिवसेना की चुटकी लेते हुए अमित शाह की तारीफों के पुल बांध रहा है। देखिए लोग अमित शाह के लिए क्या-क्या बातें लिख रहे हैं:

 

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। बीजेपी विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी। बीजेपी को यहां 105 तो वहीं शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। दोनों की मिलाकर 161 सीटें मिलीं जबकि सरकार बनाने के लिए 146 सीटें ही जरूरी थीं। लेकिन शिवसेना ने तेवर दिखाते हुए बीजेपी से सीएम बनने की मांग कर डाली। बीजेपी ने शिवसेना की इस मांग को नकार दिया जिसके बाद शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूट गया।

‘मैं सिंदूर लिए खड़ा रहा, वो राखी बांध चली गई’, देवेंद्र फड़णवीस के महाराष्ट्र सीएम बनते ही संजय राऊत और शिवसेना को ट्रोल करने लगे लोग

सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ बातचीत शुरू की। कई बार तो लगा कि महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव करवाने पड़ सकते हैं हालांकि बीते शुक्रवार को इस तरह की खबरें आने लगीं कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं और उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे।

शनिवार सुबह अखबारों में भी इस तरह की खबरें छप गईं कि उद्धव महाराष्ट्र के अगले सीएम होंगे। लेकिन हुआ इसके एकदम उलट। शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। 8 बजे तक फड़णवीस और अजित पवार ने शपथ भी ले ली।

Next Stories
1 Maharashtra Government Formation: ‘मैं सिंदूर लिए खड़ा रहा, वो राखी बांध चली गई’, देवेंद्र फड़णवीस के महाराष्ट्र सीएम बनते ही संजय राऊत और शिवसेना को ट्रोल करने लगे लोग
2 6 साल की बच्ची ने आंख बंद कर सॉल्व किया Cube Puzzle, लोग बोले- Worlds Youngest Genius
3 VIP सुविधाओं से लैस है यह ऑटो, वॉश बेसिन-डेस्कटॉप मॉनिटर और फोन चार्जिंग जैसी तमाम खूबियां मौजूद; जानें और क्या है खास
क्लब हाउस चैट लीक:
X