ताज़ा खबर
 

वीडियो: अजगर के शिकंजे से कुत्‍ते को बचाया, फिर भी सोशल मीडिया के निशाने पर आ गया यह शख्स

रविवार को सोशल मीडिया में यह वीडियो खूब वायरल हुआ। कुछ यूजर्स जमकर तीनों की तारीफ कर रहे हैं। हालांकि कुछ यूजर्स ने वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

सोशल मीडिया में तीन लोगों द्वारा अजगर के चंगुल से कुत्ते को बचाने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पानी के अंदर अजगर ने कुत्ते को बुरी तरह जकड़कर रखा है। हालांकि किसी फरिश्ते की तरह तीन लोग वहां पहुंचे और कुत्ते को सांप से बचाने की कोशिश में जुट गए। एक शख्स ने पानी में उतर सांप की पूंछ पकड़कर उसे को छुड़ाने की कोशिश की। हालांकि फिर भी सांप ने अपनी पकड़ ढीली नहीं। बाद में दो और शख्स मदद के लिए आए और तीनों ने मिलकर पहले किसी तरह अजगर को पानी से खींचकर बाहर निकाला। बाहर निकालने पर भी अजगर, कुत्ते को अपने चंगुल से नहीं छोड़ रहा था। इसपर एक शख्स ने लाठी से सांप पर प्रहार किया। इसके बाद सांप की पकड़ ढीली पड़ गई और कुछ देर बाद उसने कुत्ते को छोड़ दिया। पूरी वारदात के कैमरे में कैद कर लिया गया है। रविवार को सोशल मीडिया में यह वीडियो खूब वायरल हुआ। कुछ यूजर्स जमकर तीनों की तारीफ कर रहे हैं। हालांकि कुछ यूजर्स ने वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पशु प्रेमियों ने भी कमेंट कर वीडियो में नजर आ रहे लोगों की तीखी आलोचना की है।

दरअसल यूजर्स का आरोप है कि सांप द्वारा कुत्ते को छोड़े जाने के बाद उसपर क्यों हमला किया जा रहा है। वीडियो में भी नजर आ रहा है कि कुत्ते की जान बचाने के बाद भी एक शख्स लाठी से अजगर के मुंह कई वार करता है। इस दौरान अन्य शख्स उसकी पूछ पकड़े खड़ा है। दूसरा लगातार सांप पर हमला कर रहा है। कमेंट एक यूजर्स ने लिखा कि वो इस रेस्क्यू से खुश नहीं है, क्योंकि एक जानवर को बचाने के लिए दूसरे पर हमला किया जा रहा है। यह सही नहीं है। कुत्ते के आजाद होने के बाद सांप पर हमला क्यों किया जा रहा है।

ट्विटर यूजर आर टेलर कमेंट कर लिखते हैं, ‘अजगर को मारने की जरुरत नहीं है। उम्मीद है कुत्ता सुरक्षित हैं।’ एक कमेंट में लिखा गया, ‘बहुत अच्छा…मगर कुत्ते के आजाद होने के बाद सांप को क्यों पीटा जा रहा है। यह सांप क्या करता है। खासतौर पर अजगर?’ ईएल डॉक्टर लिखते हैं, ‘यह आश्चर्यजनक है। क्या हम अजगर की जगह एक कुत्ते को चुने?’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App