ताज़ा खबर
 

#Metoo कैंपेन के बीच वायरल हो रहा ये गाना, जीत रहा लोगों का दिल

Me Too Campaign Movement in India Hindi: गाने के लिरिक्स के जरिए सुखबिंद कौर ने बताने की कोशिश की है कैसे पुरुष किसी बात पर महिलाओं की अनुमति को गलत समझ लेते हैं। सुखबिंद ने गिटार बजाकर इस गाने को गाते हुए अपना वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

महिला ने #me too मूवमेंट पर गाया गाना। फोटो सोर्स, (इंस्टाग्राम, @pavemented)

भारत में #Me Too Movement तेजी से रफ्तार पकड़ता जा रहा है। इस मूवमेंट के तहत अब तक विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई बड़े लोगों पर अलग-अलग महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। अब मुंबई की रहने वाली एक महिला सुखनिंद कौर ने इस मूवमेंट को सपोर्ट करने के लिए एक बेहतरीन गाना बनाया है। सुखनिंद कौर एक कानूनी सलाहकार और मेंटल हेल्थ काउंसर के तौर पर काम करती हैं।  इस गाने के जरिए उन्होंने महिलाओं को मजबूत मैसेज देने की कोशिश की है। सुखनिंद कौर ने बताने की कोशिश की है कैसे पुरुष किसी बात पर महिलाओं की अनुमति को गलत समझ लेते हैं। सुखनिंद कौर ने गिटार बजाकर इस गाने को गाते हुए अपना एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुखनिंद कौर ने लिखा कि ‘यह गाना #Me Too के तहत भयानक कहानियां उजागर करने वाली महिलाओं के घाव भरने जैसा है।’ उन्होंने लिखा कि ‘इसे एक आप एक मजाकिया nursery rhyme की तरह लेंगे लेकिन यह किसी को किसी चीज के बारे में बड़ी सीख देती है।’ सुखनिंद कौर ने लिखा कि उन्होंने यह गाना केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर को भी डेडिकेट किया है।

आपको बता दें कि #Me Too Movement के आने के बाद ही पत्रकार से राजनेता बने एमजे अकबर पर एक महिला पत्रकार प्रिया रमानी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। एमजे अकबर पर लगभग 10 से ज्यादा महिलाओं ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि एमजे अकबर ने इस मामले में प्रिया रमानी पर मानहानि का केस भी दायर कर दिया है। #Me Too Movement के तहत सबसे बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद कैलाश खेर, आलोक नाथ, विकास बहल, साजिद खान जैसे चर्चित चेहरों पर अलग-अलग महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App