ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव नतीजे: अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को दी जीत की बधाई, लोगों ने पूछा- ये चमत्‍कार कैसे हुआ?

हमेशा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहने वाले केजरीवाल को बीजेपी के साथ सहयोग की बात करते देख कई यूजर्स चौंक गए।

केजरीवाल के ट्वीट पर यूजर्स ने कहा कि ‘कहीं हार की वजह से तो हृदय परिवर्तन तो नहीं हुआ।’ (Source: PTI/Twitter)

दिल्‍ली नगर निगम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। तीनों नगर निगमों में बीजेपी ने पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन किया है। बीजेपी को 185, आम आदमी पार्टी को 45, कांग्रेस को 30 और अन्य को 10 सीटों पर जीत मिली है। नगर निगम चुनाव में पहली बार ताल ठोंकने वाली आप ने नतीजों के पीछे ईवीएम गड़बड़ी को जिम्‍मेदार ठहराया है। पार्टी के मुखिया व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को उसकी जीत पर बधाई दी है। केजरीवाल ने नतीजे आने के बाद ट्वीट कर कहा, ”मैं तीनों नगर निगमों में जीत पर भाजपा को बधाई देता हूं। मेरी सरकार दिल्‍ली की बेहतरी के लिए नगर निगमों के साथ मिलकर काम करने की इच्‍छा रखती है।” हालांकि आप के बाकी नेता नतीजों को स्‍वीकारने के बजाय खासे मुखर रहे हैं। डिप्‍टी सीएम मनीष  सिसोदिया ने कहा कि उन्‍हें बीजेपी की जीत पर यकीन नहीं क्‍योंकि कूड़ा फैलाने वाली पार्टी जीत नहीं सकती।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, ”बीजेपी ने 2009 का चुनाव हारने के बाद 5 साल ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है। बीजेपी ने ईवीएम पर सिर्फ रिसर्च नहीं की बल्कि इनके नेता जीबीएल नरसिंहाराव व आडवाणी जी ने किताब भी लिखी, इनके नेता सुप्रीम कोर्ट भी गए थे। ईवीएम टेम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है। लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते।”

AAP नेता कृष्‍ण प्रताप सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ”तो, दिल्‍ली के वोटरों, आपने डेंगू, गंदी सड़कों और अपने नगर निगमों में अकर्मण्‍यता के लिए वोट दिया। अब जो आपको आगे मिले उसके लिए AAP को दोष मत देना। मोदी (नरेंद्र) को दोष देना।”

अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर यूजर्स ने हैरानी जताई। हमेशा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहने वाले केजरीवाल को बीजेपी के साथ सहयोग की बात करते देख कई यूजर्स चौंक गए।

देखें केजरीवाल के ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रियाएं: