ताज़ा खबर
 

डिबेट में भिड़े अमीष देवगन और मौलाना, एंकर ने कहा- बदतमीजी मत कीजिए वरना निकल जाइए

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की पहल को लेकर टीवी पर लाइव बहस चल रही थी। इसमें भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा के साथ ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के मौलाना साजिद रशीदी भी हिस्सा ले रहे थे।
Author नई दिल्ली | February 10, 2018 08:29 am
सरयू किनारे बसे अयोध्या का दृश्य( फाइल फोटो)

राम मंदिर मुद्दे पर एक टीवी डिबेट शो में ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के मौलाना एंकर से ही उलझ पड़े। मौलाना के रवैये से गुस्साए एंकर ने उन्हें शो छोड़ कर जाने तक को कह दिया। दरअसल, राम जन्मभूमि विवाद पर ‘न्यूज 18 इंडिया’ पर लाइव डिबेट चल रही थी। इसमें भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और अन्य पैनलिस्टों के साथ इमाम एसोसिएशन से जुड़े मौलाना साजिद रशीदी भी हिस्सा ले रहे थे। ज्यादा गरमा-गरमी होने पर एंकर अमीष देवगन ने कहा कि आप डिबेट छोड़ कर बाहर चले जाइए। इस पर तमतमाए मौलाना साजिद ने कहा कि आप ऐसा कहने वाले कौन होते हैं। एंकर ने कहा कि इस बात का फैसला वह करेंगे कि कौन डिबेट में रहेंगे और कौन नहीं। टीवी एंकर के बार-बार शो से बाहर जाने की बात कहने पर साजिद रशीदी ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘इसे बाहर कीजिए।’ संबित ने मौलाना के रवैये पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई। एंकर ने भी मौलाना की आलोचना करते हुए कहा कि आपको किसी की मार्यादा का भी खयाल नहीं रहता है। अमीष ने कहा कि आप बदतमीजी मत कीजिए वरना शो से निकल जाइए। इसके बावजूद मौलाना डिबेट में हंगामा करते रहे। मौलाना साजिद रशीदी और अमीष देवगन में यह तकरार ‘आर पार’ टीवी प्रोग्राम के दौरान हुई।

डिबेट के दौरान मौलाना ने अमीष से कहा, ‘आप बकवास करते हैं…ऐसा कहने वाले आप कौन होते हैं? बात करने का आपका यह क्या तरीका है…माइंड योर लैंग्वेज। मैं आपसे ज्यादा अहमियत रखता हूं। मेरे सामने आपकी कुछ भी हैसियत नहीं है।’ बात ज्यादा बढ़ने पर अमीष देवगन ने हाथ जोड़ते हुए मौलाना साजिद रशीदी से डिबेट से जाने को कहा। हालांकि, इसके बावजूद मौलाना के तेवर नरम नहीं हुए। वह अन्य पैनलिस्टों को बोलने का मौका ही नहीं दे रहे थे। इसलिए बहस में शामिल अन्य विशेषज्ञों को अपना पक्ष रखने का ज्यादा मौका ही नहीं मिला। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना सैय्यद सलमान हुसैनी नदवी ने बेंगलुरु में श्री श्री रविशंकर से मुलाकात की थी। इसके बाद नदवी ने कहा कि इस्लाम में मस्जिद को दूसरी जगह पर स्थानांतरित करने का प्रावधान है। उनके बयान को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की दिशा में सकारात्मक संकेत के रूप में देखा गया। इसी मसले पर बहस चल रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.