ताज़ा खबर
 

आया Indo-Pak राष्ट्रगान का मैशअप सॉन्ग, PAK सिंगर्स ने गाया ‘जन गण मन’

फेसबुक पर 'वॉइस ऑफ राम' नाम के एक ग्रुप ने शांति का समर्थन करने के इरादे से एक पोस्ट किया। इसमें एक...

भारत कल (मंगलवार) स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। पाकिस्तान आज (सोमवार) मना रहा है। दोनों देशों के लिए यह आजादी की 70 वीं सालगिरह है। जहां सरहद पर आए-दिन गोलियां चलती हैं। सैनिकों शहीद होने जाते हैं। उसी के बीच आजादी के उपलक्ष्य में फील गुड खबर आई है। दोनों मुल्कों के बीच चैन-ए-अमन बरकरार रहे इसके लिए दोनों देशों के राष्ट्रगान का मैशअप इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है।

राष्ट्रगान के इस मैशअप में पाकिस्तान के गायक भारत का राष्ट्रगान गाते दिख रहे हैं। वह जन गण मन अधिनायक…गुनगुनाते रहे हैं। वहीं, हिंदुस्तान के गायक पाकिस्तान का राष्ट्रगान पाक सरजमीं…गाते नजर आ रहे हैं। मने इसमें दोनों देशों के गायकों ने अपनी आवाज दी है। जानते हैं क्यों, सिर्फ शांति के लिए। दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार आए, इसके लिए।

दरअसल, फेसबुक पर ‘वॉइस ऑफ राम’ नाम के एक ग्रुप ने शांति का समर्थन करने के इरादे से एक पोस्ट किया। इसमें एक वीडियो क्लिप भी थी। तीन मिनट 17 सेकेंड के वॉइस ऑफ राम (VOR) पीस एंथम 11 अगस्त को पोस्ट किया गया था। इसमें भारत के बैंड इंडियन एकापेला बैंड वॉक्सकॉर्ड ने पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया है।

भारत की ओर से इसमें सिद्धार्थ बसरुर, इशिता चक्रवर्ती, संजीता भट्टाचार्य, निखिल डिसूजा, अरुण हरिदास कामथ, मेहर मिस्त्री, आदिल मैनुअल, राघव और अर्जुन ने अपनी आवाज दी है। जबकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की ओर से अलिशिया जियास, नताशा बेग, जे अली और जीशान अली ने जन गण मन गाया है। अब तक इस वीडियो को तीन लाख से ज्यादा देखा जा चुका है।

पाकिस्तानी मीडिया ने भी इसकी तारीफ की है। डॉन ने लिखा, 14 अगस्त से पहले जारी हुआ यह वीडिया आश्चर्य है। मोनोक्रोम में शूट किया गया, संगीत के साजो-सामान से परे इस वीडियो को सुनना खास है। क्या पाकिस्तान भी यही प्रतिक्रिया देगा। हमें ऐसा होता देखने का इंतजार करना होगा।

वॉइस ऑफ राम के मुखिया और फिल्मकार राम सुब्रमण्यम ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि बहुत सारे लोग शांति के बारे में बात करने से घबराते हैं। यह बेवजह का डर है। ये वीडियो नई शुरुआत हैं। शांति की ओर एक छोटा कदम।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.