Markandey Katju's offer to Pakistan: ‘Take Kashmir, but only if you take Bihar also’ - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मार्कंडेय काटजू का पाकिस्तान को ऑफर- कश्मीर के साथ बिहार भी लेना होगा, सोशल मीडिया पर पड़ी लताड़

सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर चर्चा में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू एक बार फिर चर्चा में हैं। कश्मीर पर भारत-पाकिस्तान के मध्य जारी तनाव के बीच काटजू ने एक फेसबुक पोस्ट की है।

Author नई दिल्ली | September 27, 2016 10:34 AM
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कण्डेय काटजू ।

सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर चर्चा में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू एक बार फिर चर्चा में हैं। कश्मीर पर भारत-पाकिस्तान के मध्य जारी तनाव के बीच काटजू ने एक फेसबुक पोस्ट की है, जिसमें बिहार का जिक्र करते हुए पाकिस्तान से एक डील करने की बात कही गई। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा उन पर फूट पड़ा। यही नहीं यूजर्स ने काटजू की पोस्ट को बिहार के लिए अपमानजक करार देते हुए उनके खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल भी किया है।

पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा- पाकिस्तानियों, चलो एक बार में ही अपने सारे विवाद खत्म कर लेते हैं। हम आपको कश्मीर देते हैं, लेकिन उसकी एक शर्त है कि आपको पाकिस्तान भी लेना पड़ेगा। यह एक पैकेज डील है। इसके लिए आपको पूरा पैकेज लेना होगा या तो आपको कुछ भी नहीं मिलेगा। या तो आप कश्मीर और बिहार दोनों को लीजिए और नहीं तो कुछ भी नहीं मिलेगा। हम आपको सिर्फ कश्मीर नहीं देंगे। काटजू ने आगे लिखा- अटल बिहारी वाजपेयी ने आगरा समिट के दौरान परवेज मुशर्रफ के सामने ये डील रखी थी, लेकिन मूर्खता दिखाते हुए उसने मना कर दिया था। अब यह ऑफर फिर से आया है।

काटजू ने अपनी अगली पोस्ट में लिखा- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मेरे इंगिल्श टीचर फिराक गोरखपुरी ने मुझसे कहा था कि हिंदुस्तान को खतरा पाकिस्तान से नहीं है, बिहार से है। मैं आज तक नहीं समझ पाया कि वह क्या कहना चाहते थे।

काटजू की इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी तीखी आलोचना की गई। यूजर्स ने काटजू के इस मजाकिया पोस्ट पर कमेंट्स करते हुए इसे बिहार का अपमान बताया है। एक यूजर ने लिखा- कुछ दिन पहले बिहारी जवान शहीद हुए हैं, इस तरह की पोस्ट से आपसे उम्मीद नहीं थी। दूसरे यूजर ने लिखा- मुझे लगता है कि आपका दिमाग खराब हो गया है आप इलाज कराए लेकिन पाकिस्तान जाकर और वापस मत आना है। एक दूसरे यूजर ने उनकी पोस्ट पर लिखा- ‘मैं बिहारी हूं, मुझे उपरोक्त टिप्पणी से परेशानी हैं, मैं आपकी बहुत इज्जत करता था लेकिन अब नहीं करता।

मंगलवार सुबह काटजू ने किए अपने पोस्ट में लिखा- मैं बिहार के बारे में सिर्फ जोक कर रहा था लेकिन यहां कुछ फेसबुक यूजर्स ने उनके पेज पर मैसेज और कमेंट्स किए, जिसे मैंने रिसीव किया। वो सब बिहार के ही होंगे। उन्होंने कहा कि भारत के ज्यादातर लोगों में हास्य की भावना की कमी (lack a sense of humour) है।

katju-tweet

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App