ताज़ा खबर
 

वीडियो: इस बार मुंह ही नहीं खोला- सवाल पूछती रही रिपोर्टर, अखबार पढ़ते रहे मणिशंकर अय्यर

गुजरात चुनाव के पहले अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला करते हुए उन्हें नीच आदमी कहा था। जिसके बाद बीजेपी ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया था।

मणिशंकर अय्यर।

गुजरात चुनाव में अपने विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में बने रहने वाले कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर चुनाव परिणामों के सवाल पर चुप्पी साध गए। दरअसल हुआ ये कि मणिशंकर अय्यर कोलकाता में एक ईवेंट में शामिल होने पहुंचे थे। यहां पर मणिशंकर अय्यर से गुजरात चुनावों के नतीजों पर एक पत्रकार ने उनसे सवाल पूछ लिया। इस सवाल पर अय्यर ने कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया। रिपोर्टर के बार-बार सवाल पूछने पर भी अय्यर कुछ ना बोले और अखबार पढ़ते रहे। आपको बता दें कि गुजरात चुनाव के पहले अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला करते हुए उन्हें नीच आदमी कहा था। जिसके बाद बीजेपी ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया था।

अय्यर ने कहा था कि, ‘इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बाते करते हैं.. और वो भी जब अंबेडकर जी की याद में एक बहुत बड़ा इमारत का उद्धाटन हो रहा है। मुझे लगता है कि यह आदमी (प्रधान मंत्री मोदी) बहुत ‘नीच किस्म’ का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस तरह की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है।’

मामले को तूल पकड़ता देख अपने विवादित बयान पर अय्यर ने सफाई देते हुए कहा था, ‘नीच’ शब्द से मेरा मतलब ‘LOW’ था। मेरे कहने का मतलब नीची जाति में पैदा होने वाले से नहीं था। नीच शब्द का अगर यह अर्थ भी हो सकता है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। लेकिन सिर्फ माफी मांगने से अय्यर की मुश्किलें खत्म नहीं हुईं। कांग्रेस पार्टी ने उनके बयान से खुद को किनारे करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App