ताज़ा खबर
 

फुटबॉल मैच की शुरुआत के लिए ड्रोन से उड़कर पहुंचा ये शख्स, यूट्यूब पर वीडियो हुआ वायरल

फुटबॉल टूर्नामेंट पुर्तगाल कप के रविवार को हुए फाइनल मुकाबले के दौरान रेफरी को गेंद देने आए शख्श का वीडियो वायरल हो रहा है।

Author Updated: May 30, 2017 3:47 PM
ब्रिटिश अखबार द गॉर्डियन के अनुसार इस आदमी ने करीब 70 मीटर दूरी हवा में उड़कर तय की। (यूट्यूब वीडियो स्क्रीनग्रैब)

साई-फाई फिल्मों में आपने उड़ने वाले इंसान और मशीनें देखी होंगी लेकिन कोई सचमुच का इंसान उड़ता नजर आए तो? जी हां, यूट्यूब पर दो दिन पहले अपलोड किए गए एक वीडियो में ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला। फुटबॉल टूर्नामेंट पुर्तगाल कप के रविवार (28 मई) को हुए फाइनल मुकाबले में एक आदमी रेफरी के बास उड़ते हुए गेंद लेकर आता दिखा। मैदान में मौजूद दर्शक और खिलाड़ी  भी इस शख्स को उड़ते देख चकित थे।

बेनफीका और विटोरिया डी गिमारेस के बीच हुए इस मुकाबले की शुरुआत करने के लिए आयोजक मंडल का एक अधिकारी पैरों में ड्रोन बांधकर उड़ता हुआ  रेफरी के पास पहुंचा। यूट्यूब पर अपलोड किया गया वीडियो करीब 32 सेकेंड का है। ब्रिटिश अखबार द गॉर्डियन की रिपोर्ट के अनुसार इस व्यक्ति ने करीब 70 मीटर की दूर हवा में तय की।

व्यक्ति के पैर में बंधे ड्रोन का आकार स्केटबोर्ड जैसा था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये व्यक्ति ड्रोन पर सवार होने के बावजूद हवा में बिल्कुल सहज है। जमीन पर उतरते समय भी उसे कोई दिक्कत होती नहीं दिखी। इस व्यक्ति ने उड़ान भरते समय हेलमेट और विशेष तरह का सूट भी पहन रखा है। विज्ञान के इस चमत्कार को लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है। इस वीडियो को यूट्यूब पर दो दिन में साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

देखें ड्रोन पर उड़ते हुए शख्स का वीडियो-

वीडियो- इंदौर के ट्रैफिक पुलिसवाले का घूस लेने का ये तरीका हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जांबाज सैनिक ने जान पर खेल कर बचाई साथियों की जान, इंटरनेट पर वायरल हो रहा है वीडियो
2 आतंकवाद के खिलाफ अमन का यह खूबसूरत पैगाम हो रहा वाइरल, अपने आप में काफी खास है यह वीडियो
3 पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने टीवी डिबेट में कहा- मोदी ने हमें अकेला कर दिया है, उसके रहते कश्मीर मसला हल नहीं हो सकता