ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव नतीजे 2017: BJP की जीत पर ममता बनर्जी ने गुजरात की जनता को दी बधाई

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव परिणाम 2017): ममता बनर्जी ने ये भी लिखा कि गुजरात ने अन्याय, अत्याचार और चिंता के खिलाफ वोट डाला है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। (file photo)

गुजरात में भाजपा फिर सत्‍ता हासिल करने की ओर अग्रसर है। गुजरात में अब तक 93 सीटों के नतीजे आए हैं। भाजपा ने 46, कांग्रेस ने 47 और अन्‍य ने 4 सीटें जीत ली हैं। शेष सीटों पर चुनाव परिणाम कुछ देर में घोषित कर दिए जाएंगे। वहीं अगर कुल सीटों की बात करें तो बीजेपी 99 कांग्रेस 80 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं। 2012 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 115 सीटें मिली थीं वहीं कांग्रेस के खाते में 61 सीटें आई थीं। इस बार के नतीजों में बीजेपी को लगभग 15 सीटों का नुकसानम हुआ है तो वहीं कांग्रेस 20 सीटों के फायदे पर है। इन नतीजों/रुझानों पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुजरात के वोटरों को शुभकामना दी है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा कि,’ संतुलित तरीके से वोट करने के लिए मैं गुजरात की जनता को बधाई देती हूं। ये बीजेपी के लिए एक अस्थायी और इज्जत बचाने वाली जीत है लेकिन ये उनकी नैतिक हार भी दिखाता है। गुजरात ने अन्याय, अत्याचार और चिंता के खिलाफ वोट डाला है। गुजरात ने 2019 के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

इससे पहले गुजरात और हिमाचल में बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर्ष व्‍यक्त किया। मोदी ने ट्वीट में कहा, ”गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के परिणाम से गुड गर्वनेंस और विकास की राजनीति को तगड़ा समर्थन दिखाते हैं। मैं इन राज्‍यों में कड़ी मेहनत करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को सलाम करता हूं।” अगले ट्वीट में पीएम ने कहा, ”भाजपा में विश्‍वास जताने के लिए मैं गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता को प्रणाम करता हूं। मैं उन्‍हें विश्‍वास दिलाता हूं कि हम इन राज्‍यों की विकास-यात्रा को आगे बढ़ाने और लोगों की सेवा में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App