ताज़ा खबर
 

गुड़गांव: चुप करने के लिए केजी के बच्‍चों के मुंह पर लगा दिया टेप, टीचर सस्‍पेंड

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फिलहाल स्कूल प्रशासन ने बच्चों के मुंह पर टेप चिपकाने वाली टीचर को सस्पेंड कर दिया है।

वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट। (image source-Facebook/girish pandey/video grab image)

गुड़गांव के एक प्राइवेट स्कूल में एलकेजी के बच्चों को चुप कराने के लिए टीचर द्वारा उनके मुंह पर टेप लगाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद इस मुद्दे पर हंगामा हो गया है। फिलहाल स्कूल प्रशासन ने बच्चों के मुंह पर टेप लगाने वाली टीचर को सस्पेंड कर दिया है। यह घटना अक्टूबर माह की बतायी जा रही है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि क्लास में बच्चे बैठे हुए हैं। शायद बच्चे शोर कर रहे थे, जिसके चलते टीचर अपनी सीट से उठीं और उन्होंने 4 साल के 2 बच्चों के मुंह पर टेप चिपका दी। जिन बच्चों के मुंह पर टेप चिपकायी गई, उनमें एक लड़का और एक लड़की थी।

बताया जा रहा है कि बच्चों ने इसकी शिकायत अपने माता-पिता से की, जिस पर बच्चों के माता-पिता ने स्कूल प्रशासन के सामने यह मामला उठाया। इसके बाद मामले की जांच की गई तो टीचर के खिलाफ आरोप सही पाए गए, जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने आरोपी टीचर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। स्कूल की प्रिंसीपल का कहना है कि बच्चों के माता-पिता की शिकायत पर हमने कठोर कार्रवाई करते हुए टीचर को बर्खास्त कर दिया है।

वहीं इस मामले में सस्पेंड की गई टीचर का कहना है कि बच्चे पूरी क्लास को डिस्टर्ब कर रहे थे और शोर कर रहे थे। यही वजह थी कि उन्होंने ऐसा किया। बता दें कि इसी साल फरवरी में भी एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। दरअसल इस वीडियो में एक टीचर बच्चों को बुरी तरह पिटती नजर आ रहीं थी। बाद में पता चला कि स्कूल फीस ना जमा होने के चलते स्कूल टीचर ने बच्चों की पिटाई की। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जो देखते ही देखते वायरल हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App