ताज़ा खबर
 

महाराष्‍ट्र नगर निकाय चुनाव: नतीजे देख गदगद हुई बीजेपी, ट्विटर पर समर्थकों ने इस तरह मनाया जश्‍न

बड़ी संख्‍या में बीजेपी समर्थकों ने विरोधियों पर चुटकी लेते हुए पोस्‍ट्स किए हैं।

Maharashtra Civic Polls, Maharashtra Civic Elections 2017, BMC Elections, BMC Polls 2017, Narendra Modi, Shahnawaz Khan, UP Elections, PMC Elections, Maharashtra Election Results, Twitter Reactions, Indiaनतीजे आने के बाद जश्‍न मनाते बीजेपी कार्यकर्ता। (Source: PTI)

महाराष्‍ट्र नगर निकाय चुनाव 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी ने ऐसे क्षेत्रों में भी जीत हासिल की है जहां अतीत में वो कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी थी। बीएमसी में 227 सीटों में से 226 सीटों के नतीजे आ गए हैं। शिवसेना को 84 सीटें मिली हैं। वहीं भाजपा 81 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही है। कांग्रेस के हाथ 31 सीटें लगी हैं। एनसीपी को 9, एमएनएस 7 और अन्य को 14 सीटें मिली हैं। नागपुर में बीजेपी ने 91 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस को 23 सीटें हासिल हुई हैं। भाजपा नागपुर और नासिक में बहुमत हासिल करने का साथ ही पुणे, पिंपरी चिंचवाड, अकोला, अमरावती, सोलापुर और उल्हासनगर महानगरपालिकाओं में बढ़त हासिल करने में कामयाब रही है। पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं ने इस परिणाम पर खुशी जताते हुए कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि ”यह 2017 की शानदार शुरुआत है। पहले ओडिशा में अभूतपूर्व समर्थन और अब महाराष्‍ट्र के लोगों की असीम शुभकामनाएं।”

सोशल मीडिया पर भी बीजेपी की जीत का असर दिख रहा है। बड़ी संख्‍या में बीजेपी समर्थकों ने विरोधियों पर चुटकी लेते हुए पोस्‍ट्स किए हैं। बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, ”भाजपा की विकासनीति एवं सबका साथ-सबका विकास की विचारधारा में विश्वास प्रकट करने के लिए मैं महाराष्ट्र की जनता का हृदय से अभिनन्दन करता हूं|” बीजेपी प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन ने लिखा, ”महाराष्ट्र में बाज़ी मारी है, उत्तर प्रदेश की अब बारी है।”

Next Stories
1 यूपी में राहुल बोले- मोदीजी चुनाव हार चुके हैं, एक ने कहा- BMC चुनाव के नतीजे देखिए, पता चलेगा कौन हारा
2 वायरल वीडियो: शादी में शेरवानी पहनकर पहुंचा पालतू कुत्‍ता, दुल्‍हन के साथ लिए सात फेरे
3 भाई के सेक्‍स रैकेट चलाने के आरोप में फंसने के बाद रवीश कुमार पर दो धड़ों में बंटे पत्रकार, सोशल मीडिया पर निकाल रहे सारे हथियार
ये पढ़ा क्या?
X