ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी बोले- मोदीजी किसानों को गोली देते हैं, एक ने कहा- आलू की फैक्‍ट्री लगाने वाले क्‍या जानें किसानों का दर्द

राहुल गांधी ने कहा, "किसान हिंदुस्तान के नागरिक हैं। मैं मंदसौर में किसानों से गले मिलने आया था मगर मुझे वहां नहीं जाने दिया गया।"

मंदसौर में राहुल गांधी को पहुंचने नहीं दिया गया। (Source: Twitter)

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों से मिलने जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार किसानों को सिर्फ गोली दे सकती है। गांधी गुरुवार को हवाई जहाज से राजस्थान के उदयपुर पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से मंदसौर जा रहे थे, तभी रास्ते में निंबाड़ के पास उन्होंने मोटर साइकिल का सहारा लिया और नीमच की सीमा पर पहुंच गए। राहुल गांधी ने पुलिस को खूब छकाया। झाड़ियों को लांघते हुए खेत में पहुंच गए। उसके बाद फिर सड़क पर आए तो वहां उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ” केंद्र की मोदी सरकार देश के सबसे अमीरों के एक लाख 50 हजार करोड़ का कर्जा माफ कर सकती है मगर किसानों का नहीं। किसानों को फसल के सही दाम नहीं मिलते। बोनस नहीं दिया जाता और कर्ज की माफी नहीं होती।” गांधी ने आरोप लगाया कि जो लोग राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा से मेल नहीं खाते हैं, उन्हें किसानों के प्रति शोक जताने भाजपा शासित राज्य में जाने नहीं दिया जाता है। मध्य प्रदेश की सरकार वही कर रही है, जो उत्तर प्रदेश सरकार ने मारे गए किसानों से मिलने जाते वक्त किया था।

राहुल गांधी के ट्वीट पर उन्‍हें ट्रोल किया गया। कुछ यूजर्स ने इसी दौरे की तस्‍वीरें पोस्‍ट कर गांधी केा निशाने पर लिया। वहीं राहुल के समर्थन में भी खूब कमेंट्स आए। अब्‍बास ने लिखा, ”मंदसौर #MP में मृतक किसानों के परिवार को मिलने जा रहे राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया #कायर_सरकार” मनोज निगम ने ट्वीट करते हुए कहा, ”सुनो तुमारी पार्टी से प्रेरित होकर में भी अपने बैंक जा रहा हूँ। हाथ में। केरोसिन और जेब में माचिस। मेरा लोन माफ़ करो वरना बैंक जला दूंगा।” आशीष शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा, ”पिछले 68 वर्षो मे तुमने कितने किसानो के कर्ज माफ किये। कर्ज माफी तो दूर तुमने किसानों की जमीन हड़पने मे कोई कमी नही की।”

देखिए राहुल के ट्वीट पर आए कमेंट्स: