ताज़ा खबर
 

MP का फोटो बता कमलनाथ ने शेयर किया बांग्लादेश का फोटो, CM शिवराज सिंह चौहान ने यूं किया पलटवार

वायरल फोटो में कालीन की तरल रोल होती दिख रही सड़क बीते दो सालों में चार देशों की बताई जा चुकी है, जबकि असल में यह बांग्लादेश की है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने यह फोटो (बीच में) शेयर किया, जिस पर विवाद पनपा था। (फेसबुक फोटोः @TheKamalNath/@ChouhanShivraj)

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने खस्ताहाल सड़क का फोटो ट्वीट कर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने दावा किया था कि शिवराज के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की वजह से राज्य की सड़क का वह हाल हुआ। पर असल में वह फोटो बांग्लादेश की सड़क का है। यह बात पलटवार के रूप में सीएम की ओर से कही गई। उन्होंने इस बाबत बुलबुला फोड़ते हुए कहा कि कांग्रेसियों का भी जवाब नहीं। अब कमलनाथ ने बांग्लादेश की सड़क को मध्य प्रदेश का बता दिया।

सोमवार (15 अक्टूबर) को कमलनाथ के दफ्तर के टि्वटर हैंडल से एक फोटो साझा किया गया। उसमें एक शख्स सड़क पर कंक्रीट को उखाड़ते हुए दिख रहा था। कंक्रीट कुछ इस कदर निकाली गई थी, जैसे उसे रोल या फिर फोल्ड किया गया हो। ट्वीट के साथ लिखा गया, “मामा जी (शिवराज) के राज में भ्रष्टाचारी रास्तों की लगी है झड़ी और वॉशिंगटन से अच्छी मखमली सड़क कर लो घड़ी। भाजपा के सामने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड लजाते हैं, मामा जाते-जाते तथाकथित विकास को घड़ी कर साथ लिए जाते हैं।”

हालांकि, कुछ ही देर बाद सीएम ने इस पर सफाई में कहा कि यह फोटो बांग्लादेश का है। ट्वीट के जरिए वह बोले, “हमारे कांग्रेसी मित्रों का क्या कहना! पहले दिग्विजय पाकिस्तान के पुल को भोपाल ले आए और अब कमलनाथ, बांग्लादेश की सड़क मध्य प्रदेश ले आए।”

Kamalnath, Congress, Photo, Tweet, Viral, Road, Bangladesh, Shivraj Singh Chauhan, Chief Minister, Madhya Pradesh, State News, Trending News, Hindi News कांग्रेसी नेता के ट्वीट पर सोमवार को सीएम शिवराज ने पलटवार में यह जवाब दिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल फोटो में कालीन की तरल रोल होती दिख रही सड़क बीते दो सालों में चार देशों की बताई जा चुकी है, जबकि असल में यह बांग्लादेश की है। सबसे पहले यह फोटो जून 2016 में टि्वटर पर शेयर किया गया था।

आपको बता दें कि इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन राज्यों में मध्य प्रदेश भी शामिल है। 203 सदस्यीय विधानसभा के लिए यहां पर 28 नवंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे। ऐसे में कांग्रेस कई मुद्दों पर लगातार बीजेपी को घेर रही है। ताजा मामले में कमलनाथ ने खस्ता सड़कों की स्थिति को बुनियादी मुद्दा बनाते हुए शिवराज सरकार पर करारा हमला बोला था। मगर असल में कांग्रेसी नेता का दावा गलत निकला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 टीम इंडिया की जीत पर अखिलेश ने उमेश यादव को दी बधाई, लोग करने लगे ट्रोल
2 ‘देखो बहना, चौकीदार को चोर कहोगी तो गांधी परिवार को डकैत कहूंगा’, कांग्रेस नेता से बोले भाजपा प्रवक्ता
3 बेटी को ओलों से बचाने में मां का हुआ ऐसा हाल
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit