scorecardresearch

“चार बूंद जिंदगी के नहीं पिए क्या मामा”- कोरोना वैक्सीन पर शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर कसा तंज तो मिलने लगे ऐसे जवाब

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस या सपा का कोई प्रधानमंत्री होता तो वैक्सीन नहीं बन पाती।

Comedy shows, Kapil sharma, Congress leader, Rahul Gandhi, Shivraj Singh, Uttarakhand
एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो – इंडियन एक्सप्रेस)

यूपी में पांच चरण का मतदान संपन्न चुका है। तीन और सात मार्च को मतदान होने वाला है। दस मार्च को नतीजे सामने आएंगे। यूपी चुनाव में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को मुद्दा बनाने की कोशिश की गई। इसी बीच यूपी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि “50 साल तक उन्होंने राज किया लेकिन वे कभी किसी महामारी का टीका नहीं बना पाए लेकिन ये Modi है जिनके कारण कोविड वैक्सीन बनी”

शिवराज सिंह के बयान पर लोगों की प्रतिक्रियाएं: शिवराज सिंह चौहान के इस बयान पर लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अखिलेश त्रिपाठी नाम के यूजर ने लिखा कि “ऐसे ना कहिए मामाजी, आपके बांह पर चवन्नी जैसा निशान होगा, वो वैक्सीन लगने का ही निशान है और अभी जिस सीरम इंस्टीट्यूट में कोविड की वैक्सीन बनी है ना, वो 1956 में नेहरू जी की ही देन है।” नितेश शर्मा नाम के यूजर ने लिखा कि “देश में जो वैक्सीन बनाई गई है, वो कांग्रेस के समय बनाए गए अनुसंधान केंद्रों में बनाई गई है। देश में आज भी 10 तरह की वैक्सीन या टीके लगाए जाते हैं वो भी बिल्कुल फ्री। आज तक किसी सरकार ने इसका श्रेय नहीं लिया।”

वैभव नाम के यूजर ने लिखा कि “लगता है मामू ने पोलियो का डोज नहीं पिया है।” मदन चौधरी ने लिखा कि “बीसीजी,खसरा TB, पोलियो, हैजा ने जाने कितनी बीमारियों को भारत के वैज्ञानिकों ने कंट्रोल किया। उस समय पर किसकी सरकार थी? वोट के लिए कम से कम अपने उस समय के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का अपमान तो मत करो।”

शेरा नाम के यूजर ने लिखा कि “कौन-सी दुनिया में हो सर। मैं 1990 में पैदा हुआ था। मेरे बाजू में 2 टीके लगे थे। जिसके निशान आज भी हैं और वही निशान मेरे पापा के बाज़ू पर, मेरे दादा के बाज़ू पर भी हैं। आपके बाज़ू पर भी होगा। ये न्यूज़ पोस्ट करने वालो के बाजू पर भी टीके का निशान होगा।” एसएम नाम के यूजर ने लिखा कि “कांग्रेस को पता नही था कि 50 साल बाद कोई कोरोना जैसे बीमारी आयेगी लेकिन आप लोगों को तो पता है कि अगले 50 साल बाद कोरोना जैसी ही कोई ना कोई एक नई बीमारी जरूर आयेगी तो आप मोदी जी से बोलो कि उसकी वैक्सीन अभी से ही बना कर रख दें।”

शिवसिंह आजाद ने लिखा कि “…और ऐसी शानदार बनी कि वैक्सीन लेने वालों को भी कोरोना हो गया। हालांकि इसमें मोदीजी की कोई कमी नहीं रही, वो नेहरूजी ने ऊपर से षडयंत्र कर दिया।” पूरण भार्गव नाम के यूजर ने लिखा कि “बिलकुल मोदी जी ने ही तो फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायो में पीएचडी की है ,उन्होंने अपने खुद के निजी हाथों से अपने ज्ञान का प्रयोग करके वैक्सीन का निर्माण किया है।”

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 27 फरवरी को यूपी के घोसी, मऊ और बलिया सहित छह विधानसभा सीटों के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस या सपा का कोई प्रधानमंत्री होता तो वैक्सीन नहीं बन पाती और कटोरा लेकर वैक्सीन मांग रहे होते। वैक्सीन नहीं होती तो आज हम में से कई जिंदा नहीं होते।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.