ताज़ा खबर
 

Trending Video: मैकबुक प्रो लैपटॉप में अचानक लगी आग, एप्पल कर रही जांच

एप्पल मैकबुक प्रो में आग लगने की इस घटना की जांच कर रही है। यूजर का दावा है कि वह कंपनी के चार्जर से ही लैपटॉप चार्ज कर रहा था।

Author नई दिल्ली | June 2, 2019 2:22 PM
अमेरिका के म्यूज़िक प्रोड्यूसर और डीजे व्हाइट पांडा के मैकबुक प्रो में अचानक आग लग गई। फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट

आपने सैमसंग, नोकिया या एमआई के फोन और गैजेट्स में आग लगने या फटने की खबरें सुनी या देखी होंगी। अब खबर आ रही है एप्पल के मैकबुक प्रो में आग लगने की। व्हाइट पांडा एक म्यूज़िक प्रोड्यूसर और डीजे हैं, उन्होंने एक वीडियो ट्वीट करते हुए बताया कि उनका मैकबुक प्रो अचानक धुंआ देने लगा और उनके घर में वुडेन फ्लोरिंग को भी नुकसान पहुंचा दिया।

पांडा ने बताया कि जिस वक्त उनके लैपटॉप में आग लगने की घटना हुई वह अपने पैर पर सामान्यत: लैपटॉप रखकर काम कर रहे थे। लैपटॉप में एप्पल का ही चार्जर लगा हुआ था। अचानक लैपटॉप में दोनों ओर से धुंआ निकलने लगा। उसी समय उन्होंने लैपटॉप को जमीन पर रख दिया और उसके बाद फौरन खड़े हो गए। इस बीच लैपटॉप से धुंआ निकलना भी तेज हो गया और आग लग गई। उन्होंने घर का स्मोक डिटेक्टर और अलार्म बंद किया। उन्होंने कहा कि लैपटॉप इतना गरम हो गया था कि ग्लव्स पहनकर ही उसे वहां से हटाया जा सका।

जब मैकबुक प्रो ठीक से ठंडा हो गया तब पांडा उसे लेकर स्थानीय एप्पल स्टोर पहुंचे जहां स्टाफ ने उनसे 24 घंटे का वक्त मांगा ताकि पूरी तौर पर उसकी जांच कर सके। व्हाइट पांडा ने लिखा कि उन्हें कोई फोन नहीं और न ही इसके बारे में कोई जानकारी दी गई। दोबारा फिर से संपर्क करने पर उनसे 5 दिन और जांच में लगने की बात कही गई।

इससे पहले भी हम आईफोन्स, आईपैड, ई सिगरेट, हेडफोंस और कुछ नोट 7 में आग लगने की घटना के बारे में सुन चुके हैं। लेकिन मैकबुक में आग लगने की ये दुर्लभ घटना बताई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X