ताज़ा खबर
 

अब जावेद अख्‍तर बोले- मस्‍जिद ही नहीं, मंदिर, गुरुद्वारे, गिरिजाघर में भी नहीं हो लाउड स्‍पीकर का इस्‍तेमाल

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'मैं हर गलती के खिलाफ आवाज उठाता हूं। मुश्किल यही है कि आप दूसरों की गलती तो मान सकते हैं लेकिन अपनी नहीं।'

गीतकार जावेद अख्तर। (फाइल फोटो)

पिछले साल सोनू निगम ने अजान को लेकर एक ट्वीट किया, जिसपर बाद में काफी विवाद हुआ। उन्होंने लिखा था, जब मोहम्मद ने इस्लाम की स्थापना की थी तब बिजली नहीं थी। फिर एडिसन के आविष्कार के बाद ऐसे चोंचलों की क्या जरूरत है। सोनू निगम ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है। साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा। सोनू निगम के इन ट्वीट्स के बाद अब गीतकार जावेद अख्तर ने करीब एक साल बाद उनके समर्थन में ट्वीट किया है।

गीतकार ने ट्वीट में उन सभी लोगों का समर्थन किया है जिसमें लोगों ने मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान दिए जाने पर या अन्य धार्मिक स्थलों पर इनके इस्तेमाल पर विरोध जताया था। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वह सोनू निगम सहित उन सभी लोगों से पूरी तरह सहमत हैं जो चाहते हैं मस्जिद में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंदिर, गुरुद्वारे, गिरिजाघर में भी लाउड स्‍पीकर का इस्‍तेमाल नहीं होना चाहिए।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘मैं हर गलती के खिलाफ आवाज उठाता हूं। मुश्किल यही है कि आप दूसरों की गलती तो मान सकते हैं लेकिन अपनी नहीं।’ उनके ट्वीट्स पर अन्य यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

देखें ट्वीट्स-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App